आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए आज होगा टीम इंडिया का ऐलान? Public Live

0
12

आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए आज होगा टीम इंडिया का ऐलान?

PublicLive.co.in

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की हार के साथ शुरुआती हुई है. हैदराबाद में हुआ पहला मैच 28 रन से इंग्लैंड ने जीता. इस मैच में बल्ले से पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के चलते दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को स्क्वॉड से जोड़ा गया है. सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए भी टीम इंडिया से स्क्वॉड पर सबकी नजर है. BCCI आज टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर सकता है. देखने वाली बात होगी कि चेतेश्वर पुजारा की वापसी होती है या नहीं.

आज होगा टीम इंडिया का ऐलान?

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय पुरुष सेलेक्शन पैनल की मंगलवार 30 जनवरी को बैठक होने की संभावना है, जिसमें टीम को लेकर फैसला होगा और इसके बाद स्क्वॉड का ऐलान किया जाएगा. हैदराबाद में हुआ पहला टेस्ट 28 रन से हारकर भारत पहले ही सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है. दूसरे मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम पर जीत से वापसी करने का दबाव होगा.

पुजारा की होगी वापसी?

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए लिए चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह मिलती है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी. बता दें कि पुजारा के बल्ले से मौजूदा रणजी सीजन में खूब रन निकल रहे हैं. उन्होंने पहले ही मैच में दोहरा शतक ठोककर भारतीय टीम में वापसी की दावेदारी पेश की थी. हालांकि, सेलेक्टर्स ने उन्हें नजरदांज करते हुए शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह नहीं दी. सौराष्ट्र के लिए खेल रहे पुजारा ने दूसरे और तीसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाए. बता दें कि पुजारा साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टेस्ट टीम का भी हिस्सा नहीं थे.

कोहली की होगी वापसी?

आखिरी 3 टेस्ट से पहले विराट कोहली की वापसी भी एक बड़ा सवाल है. कोहली ने ‘व्यक्तिगत कारणों’ का हवाला देते हुए हैदराबाद और विशाखापत्तनम में पहले 2 मैचों से नाम वापस ले लिया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर कोहली के बाहर होने की जानकारी दी थी. इसके बाद उनकी जगह 30 साल के रजत पाटीदार को स्क्वॉड से जोड़ा गया. हालांकि, पाटीदार को हैदराबाद टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। सेलेक्टर्स की मीटिंग के बाद यह साफ हो जाएगा कि कोहली 5 मैचों की सीरीज के आखिरी 3 मैचों में खेलेंगे या नहीं.

Previous articleचंडीगढ़ निगम चुनाव में बड़ा उलटफेर, भाजपा ने जीता मेयर चुनाव, गठबंधन की हार Public Live
Next articleघर पहुंचते ही बेटे के साथ सेलिब्रेट किया मुनव्वर फारुकी ने बर्थ डे Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।