Home India आप ने गुजरात में कांग्रेस को खासा नुकसान पहुंचाया 

आप ने गुजरात में कांग्रेस को खासा नुकसान पहुंचाया 

0
16



Updated on 9 Dec, 2022 08:00 AM IST BY KHABARBHARAT24.CO.IN

अहमदाबाद । गुजरात में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को खासा नुकसान पहुंचाया  है.  आम आदमी पार्टी को वोट देने वाले गुजराती 0.62% से बढ़कर 12.9% हो गए. वहीं गुजरात की कुल 182 सीटों में से 35 सीटों पर आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर रही है. जीती हुई और दूसरे नंबर की सीटों को मिला लें तो यह संख्या 40 हो जाती है. यानी गुजरात की 22% विधानसभा सीटों पर आप  ने अपना असर छोड़ा है.

गुजरात में बड़ी जीत का दावा करने वाले अरविंद केजरीवाल हार के बाद भी खुश नजर आए. गुजरात के लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि अगली बार आपके आशिर्वाद से बीजेपी के किले को फतह करने में कामयाब होंगे. गुजरात के लोगों ने आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बना दिया है. जितने वोट आम आदमी पार्टी को गुजरात चुनाव में मिले हैं उस हिसाब से कानूनन आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन रही है. देश में बहुत बहुत कम पार्टियां हैं जिनको राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त है. 

गुजरात में 2017 के चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर 42.97% था जबकि 2022 के चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर घटकर 27% हो गया है. वहीं 2017 में AAP का वोट शेयर 0.62% था जो इस चुनाव में बढ़कर 12.9% हो गया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस का वोट शेयर जो घटा है वो आप  को ट्रांसफर हो गया है.






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in