इंडिया-इंग्लैंड सीरीज को लेकर हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान  Public Live

0
17

इंडिया-इंग्लैंड सीरीज को लेकर हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान 

PublicLive.co.in

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने 28 रन से अपने नाम किया. दोनों टीमें दूसरे मैच में 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया इस मैदान पर आज तक एक भी मैच नहीं हारी है. इंग्लैंड को इसी मैदान पर भारत ने मात दी थी. उस मैच में रोहित शर्मा के बल्लेबाज से दोनों पारियों में शतक निकला था. सीरीज के बीच हरभजन सिंह ने बड़ी बात कह दी है. इस पूर्व दिग्गज का कहना है कि डर है इंग्लैंड के लिए टर्निंग पिच बनाने के बाद भारत हार न जाए.

भज्जी ने दिया बयान 

हरभजन सिंह ने जडेजा और राहुल के दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद अपनी राय साझा की और चिंता जताई. अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए इस दिग्गज ने आशंका जताई कि टर्निंग पिच बनाकर भारत गेम न हार जाए. उन्होंने कहा, ‘टीम अच्छी दिखती है, लेकिन अनुभव की कमी है. हां, रोहित शर्मा हैं, लेकिन दूसरे सर्वश्रेष्ठ रन-स्कोरर अश्विन हैं. बल्लेबाजी के मामले में, लाइन-अप कमजोर दिखती है. और अगर वे टर्निंग ट्रैक पर खेलते हैं, जो मुझे जो लगता है कि वे ऐसा करेंगे, क्योंकि उन्होंने कुलदीप यादव, अश्विन और अक्षर पटेल के रहते हुए वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया है.’

टर्निंग विकेट बनाने से कहीं… 

हरभजन ने आगे कहा, ‘मुझे डर है कि इंग्लैंड के लिए टर्निंग पिच बनाने के बाद भारत हार न जाए. यह बल्लेबाजी यूनिट युवा है, उन्हें समय की जरूरत है और अगर उन्हें अच्छा ट्रैक मिलता है, तो वे अच्छा प्रदर्शन भी कर सकते हैं.’ बता दें कि विशाखापत्तनम की पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है और प्लेइंग-11 में रवींद्र जड़ेजा की जगह कुलदीप यादव और सौरभ में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है. भारत के पास आर अश्विन और अक्षर पटेल के रूप में दो ऑफ स्पिनर हैं, इसलिए वाशिंगटन सुंदर को शायद ही दूसरे टेस्ट में मौका मिला. सुंदर ने 2021 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है.

दूसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.

Previous articleभूमि पेडनेकर की फिल्म ‘भक्षक’ का ट्रेलर हुआ रिलीज Public Live
Next articleएलएंडटी को दुबई में मिला ठेका Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।