ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्‍तानी पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा….. Public Live

0
17

ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्‍तानी पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा…..

PublicLive.co.in

ऋतुराज गायकवाड़ ने शुक्रवार को कप्‍तानी का टेस्‍ट अच्‍छी तरह पास किया जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट से पटखनी दी।

एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए। जवाब में सीएसके ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

सीएसके के कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ ने जीत के बाद कहा, ”शुरुआत से ही हमने नियंत्रण रखा। 2-3 ओवर यहां, वहां हुए, लेकिन एक बार जब स्पिनर्स आए तो हमने पूरा नियंत्रण पा लिया। हां अगर 10-15 रन कम बने होते तो ज्‍यादा बेहतर रहता क्‍योंकि हम आसानी से जीत दर्ज कर पाते। मगर कहना होगा कि आरसीबी ने दमदार वापसी की।”

क्‍या था टर्निंग प्‍वाइंट

ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि मैच का टर्निंग प्‍वाइंट क्‍या रहा। उन्‍होंने बताया कि जल्‍दी-जल्‍दी आरसीबी ने दो प्रमुख बल्‍लेबाजों के विकेट गंवाए, जिसने बाजी पलट दी।

जल्‍दी विकेट्स निकालना टर्निंग प्‍वाइंट रहा। ग्‍लेन मैक्‍सवेल और फाफ डू प्‍लेसी के जल्‍दी विकेट निकालना टर्निंग प्‍वाइंट रहा। इन दोनों के विकेट लेने से हमने अगले पांच-छह ओवर में नियंत्रण रखा। यही प्रमुख बात रही।

सबको भूमिका पता है

अपनी कप्‍तानी के बारे में बात करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, ”मैं हमेशा इसका आनंद उठाता हूं। मुझे अतिरिक्‍त दबाव महसूस नहीं हुआ। मैं राज्‍य स्‍तर से कप्‍तानी करते आया हूं। मुझे एक बार भी किसी चीज का दबाव महसूस नहीं हुआ। हां, माही भाई की सलाह मेरे लिए काम की थी।”

टीम की बैटिंग के बारे में गायकवाड़ ने कहा, ”हमारी टीम में सभी स्‍ट्रोक खिलाड़ी हैं, रहाणे भाई भी। बैटिंग ईकाई में सभी को अपनी भूमिका पता है। हमें इससे काफी मदद मिली। मैच से कई सकारात्‍मक पक्ष मिले, लेकिन हमें दो-तीन चीजों पर काम करने की जरुरत है। बल्‍लेबाजी पर थोड़ा ध्‍यान देना होगा। अगर हमारे टॉप ऑर्डर के कुछ बल्‍लेबाज लंबी पारी खेलते तो लक्ष्‍य का पीछा करना आसान होता।”

सीएसके अपना अगला मुकाबला मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

Previous articleग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अजिंक्‍य रहाणे का शानदार कैच पकड़ा Public Live
Next article90 हजार रुपए के नकली नोट मिले, लोकसभा चुनाव में उपयोग की आशंका, पुलिस कर रही जांच Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।