एकांकी मार्ग से जाने से रोका तो वाहन चालक ने एएसआई को पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार Public Live

0
19

एकांकी मार्ग से जाने से रोका तो वाहन चालक ने एएसआई को पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

PublicLive.co.in

उज्जैन ।    उज्जैन जिले के हरसिद्धी मंदिर से चारधाम की ओर एकांकी मार्ग से निकलने का प्रयास कर रहे लोडिंग वाहन चालक को एएसआई ने रोक लिया। इससे नाराज चालक ने विवाद करते हुए एएसआई के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर भागने का प्रयास करने लगा। लेकिन, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर के आसपास यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हरसिद्धी से रामघाट की ओर जाने वाला मार्ग एकांकी बनाया गया है। जहां बेरिकेड्स लगाकर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है। बीती शाम मार्ग पर लोडिंग वाहन क्रमांक एमपी 13 एल 1449 के चालक ने प्रवेश करने का प्रयास किया, जिसे महिला आरक्षक कल्पना ने रोकने की कोशिश की। लेकिन, चालक ने महिला आरक्षक से अभद्रता शुरू कर दी। यह देख यातायात एएसआई अंतरसिंह यादव मौके पर पहुंचे और चालक को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, आरोपी चालक ने एएसआई की कालर पकड़ ली और मुक्के मारना शुरू कर दिया। ड्युटी कर रहे होमगार्ड सैनिक महेन्द्र ने रोकने का प्रयास किया तो उसके साथ भी धक्का मुक्की की गई। मामले की जानकारी लगते ही महाकाल थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। लोडिंग वाहन को जब्त कर चालक सचिन जटिया निवासी जयसिंहपुरा को हिरासत में लिया गया। मामले में एएसआई अंतरसिंह यादव ने चालक के खिलाफ मारपीट करने और शासकीय कार्य में बाधा की शिकायत दर्ज कराई।

वाहन चैकिंग में पुलिसकर्मी पर चढ़ाई बुलेट

बीती शाम लोटि स्कूल चौराहा पर वाहन चैकिंग पाइंट लगाया गया था। नीलगंगा थाना पुलिस बिना नंबर वाहनों के साथ माडिफाइड सायलेंसर लगी बुलेट की जांच कर रही थी। इस दौरान बुलेट पर सवार सुमित चौहान निवासी जयसिंहपुरा गुजरा। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया, तभी सुमित ने बुलेट भगाने के लिए रफ्तार तेज कर दी। पुलिसकर्मी अनिल पिता बाबूलाल ने उसे आगे आकर रोका तो वह पैर पर बुलेट चढ़ाकर भाग निकला। पुलिस टीम ने उसे पीछा का पकड़ा और मामले में घायल हुए पुलिसकर्मी अनिल की शिकायत पर मोटर व्हीकल एक्ट के साथ टक्कर मराने का प्रकरण दर्ज किया।

Previous articleपरिचित की प्रताड़ना से परेशान होकर विधवा महिला ने की आत्महत्या Public Live
Next articleसुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, कई नक्सली घायल Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।