गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 31,272 हुआ Public Live

0
19

गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 31,272 हुआ

PublicLive.co.in

गाजा । गाजा पट्टी पर जारी इजरायली हमलों के कारण फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 31,272 हो गया है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा पिछले 24 घंटों में इजरायली सेना ने 88 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 135 अन्य को घायल कर दिया, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 31,272 हो गई और 73,024 लोग घायल हो गए। 

इस बीच निकट पूर्व में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के आयुक्त-जनरल फिलिप लाज़ारिनी ने संघर्ष के कारण बड़ी संख्या में बच्चों के नुकसान की निंदा की। उन्होंने कहा, चौंकाने वाली बात है। गाजा में केवल चार महीनों में मारे गए बच्चों की संख्या दुनिया भर में चार साल के युद्धों में मारे गए बच्चों की संख्या से अधिक है। यह युद्ध बच्चों पर युद्ध है। यह उनके बचपन और उनके भविष्य पर युद्ध है। 

Previous articleमोदी के शासन में विकास का दायरा इतना बढ़ा कि विकास प्रत्येक क्षेत्र के व्यक्ति को स्पर्श करता है : अमित शाह Public Live
Next articleमध्य प्रदेश में कई बाघों की मौत संदिग्ध Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।