घोषित हुआ छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम Public Live

0
26

घोषित हुआ छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम

PublicLive.co.in

छत्तीसगढ़ पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2023 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा 2023 के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। आयोग द्वारा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम बृहस्पितवार, 21 मार्च को घोषित किए गए। इसके साथ ही CGPSC ने प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानी मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए योग्य पाए गए 3597 उम्मीदवारों के की सूची भी जारी कर दी है।

ऐसे देखें अपना रोल नंबर

ऐसे में जो उम्मीदवार CGPSC द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 में सम्मिलित हुए थे, वे अपना नाम व रोल नंबर सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में देखने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, psc.cg.gov.in पर विजिट करें। फिर होम पेज पर ही दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार परिणाम (CGPSC SSE Prelims Result 2023) देख सकते हैं।

CGPSC SSE प्रीलिम्स रिजल्ट 2023

बता दें कि CGPSC ने राज्य सेवा परीक्षा 2023 के लिए विज्ञापित 17 सेवाओ में कुल 242 पदों के लिए रिक्तियों की संख्या के 15 गुना यानी 3597 उम्मीदवारों को नतीजों (CGPSC SSE Prelims Result 2023) में सफल घोषित किया गया है। इन उम्मीदवारों को अगले चरण में राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 में सम्मिलित होना होगा, जिसके लिए आवेदन व अन्य जानकारी उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर ले सकेंगे।

कटेगरी के अनुसार कट-ऑफ

CGPSC द्वारा जारी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2023 अधिसूचना के अनुसार अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम उत्तीर्णांक (कट-ऑफ) 136.9155 रखा गया है, जो कि अनारक्षित महिला उम्मीदवारों के लिए 135.4818 है। इसी प्रकार अन्य वर्गों के लिए निर्धारित कट-ऑफ की जानकारी उम्मीदवार अधिसूचना में देख सकते हैं।

Previous articleचोरों ने अधिकारी के सूने मकान को बनाया निशाना, सोने-चांदी गहनों व नकदी पर किया हाथ साफ Public Live
Next articleबोर्ड परीक्षाओं की उत्तर-पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कल से होगा शुरू Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।