चोटिल होने के बावजूद खेलने उतरे कप्तान रोहित..

0
23


भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे चटोग्राम में शनिवार को खेला जाएगा। बुधवार को पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 271 रन बनाए।जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 43वें ओवर में 207 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मैदान पर रोहित शर्मा की तूफानी पारी देखने को मिली। सूर्यकुमार यादव और पत्नी रितिका सजदेह ने सोशल मीडिया पर इस साहसी पारी के लिए रोहित की जमकर तारीफ की है।

रोहित भारत को अपने दम पर जीत की दहलीज तक ले गए, लेकिन आखिरी गेंद पर छह रन भारत के लिए ज्यादा साबित हुआ। रोहित ने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के जड़े। दरअसल, रोहित मैच शुरू होने पर ही चोटिल हो गए थे। उन्हें बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। उनकी अंगुलियों से खून भी निकलने लगा था। इसके बाद तुरंत उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। फिर ढाका के अस्पताल भी गए।

हालांकि, कुछ देर बाद वह स्टेडियम में लौट आए, लेकिन फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। ना ही रोहित ओपनिंग करने उतरे। भारतीय टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और 65 रन तक टीम ने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने पारी संभाली। इन दोनों के आउट होते ही भारतीय टीम फिर से मुश्किल में पड़ गई थी। इसके बाद रोहित की ताबड़तोड़ पारी ने भारत को मुश्किलों से निकाला। वह अंगूठे में पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। भारतीय टीम भले ही हार गई, लेकिन उनकी पारी की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

चोट लगने के बाद दर्द में दिखे रोहित

टीम इंडिया और आईपीएल फ्रेंचाइजी में रोहित के साथी सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट किया- आपके लिए बहुत सारा सम्मान रोहित शर्मा। वहीं, रितिका ने इंस्टाग्राम स्टोरी में रोहित के लिए लिखा- आई लव यू और आप जिस तरह के इंसान हैं, मुझे उस पर गर्व है। इस तरह की स्थिति में मैदान पर जाना और शानदार पारी खेलना।






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in