छत्तीसगढ़ शिक्षक सीधी भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसिलिंग कल से शुरू Public Live

0
33

छत्तीसगढ़ शिक्षक सीधी भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसिलिंग कल से शुरू

PublicLive.co.in

छत्तीसगढ़ शिक्षक सीधी भर्ती 2023 में शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसिलिंग जारी है। तीसरे चरण के बाद अब चौथे चरण की ऑनलाइन काउंसिलिंग कल यानी 8 फरवरी से शुरू होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को विभाग की वेबसाइट से जुड़ना होगा।

बता दें कि चतुर्थ चरण की ऑनलाइन काउंसिलिंग 8 फरवरी दोपहर 12 बजे से 10 फरवरी शाम पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट https://eduportal.cg.nic.in के माध्यम से अभ्यार्थी शामिल हो सकते हैं। निर्धारित समय पर अभ्यर्थी विभाग की ओर से दिए गए लिंक के माध्यम से जुड़ सकते हैं। काउंसिलिंग में व्यापम की परीक्षा परिणाम के अनुसार शिक्षक पद के कटऑफ रैंक की पूरी जानकारी विभाग के पोर्टल https://eduportal.cg.nic.in पर देख सकते हैं।

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस काउंसिलिंग में कुल 1342 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है। शालाओं के आबंटन बाद अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन आबंटित संभाग के कार्यालय संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग, बस्तर/सरगुजा में किया जाएगा। अभ्यर्थी समस्त आवश्यक मूल प्रमाण पत्रों, अभिलेखों सहित निर्धारित समयावधि में कार्यालय संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग में उपस्थिति सुनिश्चित करेगें। दस्तावेज सत्यापन तिथि की सूचना अभ्यर्थियों के लागिन आईडी और पंजीकृत मोबाइल नंबर पर अलग से भेजी जाएगी।