Home India जयशंकर की पटखनी से हड़बड़ाया पाकिस्तान 

जयशंकर की पटखनी से हड़बड़ाया पाकिस्तान 

0
22



Updated on 18 Dec, 2022 08:30 AM IST BY KHABARBHARAT24.CO.IN

इस्लामाबाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बाद अब पड़ोसी मुल्क की गरीबी उन्मूलन मंत्री शाजिया मर्री भारत के खिलाफ बयान दे रही हैं। शाजिया ने बिलावल के आपत्तिजनक बयान पर अफसोस जताने के बजाय पाकिस्तान के परमाणु शक्ति संपन्न होने का हवाला दिया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई थी और कहा था कि अगर आप अपने घर के पीछे सांप पालते हो तो वह सिर्फ पड़ोसी को ही नहीं काटेगा बल्कि आपके घर के लोगों को भी काटेगा। इसी के बाद से पाकिस्तान की तरफ से बौखलाहट भरे बयान सामने आ रहे हैं।  

शनिवार को शहबाज सरकार में मंत्री शाजिया मर्री ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए कहा पाकिस्तान जवाब देना जानता है। पाकिस्तान वह मुल्क नहीं है जो एक थप्पड़ के नतीजे में दूसरा गाल आगे करेगा। यह सब उनका एक प्रोपेगेंडा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई मुल्क यह सोचता है कि वह पाकिस्तान जैसे परमाणु ताकत वाले मुल्क से बच सकता है तो यह उसकी गलती है।  

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में कहा था कि दुनिया न्यूयॉर्क की तरह एक और 9/11 या 26/11 नहीं होने दे सकती। पड़ोसी देश में आतंकवाद के केंद्र अब भी सक्रिय हैं। जयशंकर ने सबूत होने के बावजूद आतंकवादियों को प्रतिबंधित किए जाने के प्रयासों को अटकाए जाने को लेकर चीन और पाकिस्तान पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों को संयुक्त राष्ट्र से प्रतिबंधित किए जाने के प्रयासों पर चीन हमेशा अड़ंगा लगाता रहा है। 






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in