झूठे हिंदुत्व का बुरखा डालकर तेज आवाज कर रही भाजपा- उद्धव ठाकरे

0
2


मुंबई   महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के MMRDA मैदान में विशाल रैली को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा- भाजपा वाले आज दाऊद के पीछे पड़े है। कल को अगर दाऊद भाजपा में शामिल हो जाए तो ये लोग उसे मंत्री भी बना देंगे। मैंने बीच मे बोला था कि हमारा हिंदुत्व गदाधारी है, तुम्हारे जैसा घंटाधारी नहीं है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि हमारा हिंदुत्व गदहाधारी है। हां हमने 3 साल पहले गधे को अपने साथ से हटा दिया है। गदा उठाने के लिए ताकत चाहिए, जो सिर्फ शिवसेना के पास है। उद्धव ने कहा- 1 मई को फडणवीस बोले कि मुंबई को स्वतंत्र करेंगे। तुम्हारे जैसी कई पीढ़ियां भी ऐसा नहीं कर पाएंगे। जो भी ऐसा करने का प्रयास करेगा मराठी और हिंदू उसके टुकड़े-टुकड़े कर देगा। ऐसा भ्रम फैलाया जा रहा है कि भाजपा हिंदुत्व की रक्षक है। ये लोग मेरी मुंबई को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ये झूठे हिंदुत्व का बुरखा डालकर ज्यादा आवाज कर रहे हैं। मैं बहुत दिनों बाद मैदान में उतरा हूं। खुली सांस ले रहा हूं। मुझे बहुत सारे विषयों पर बोलना है। उद्धव ने आगे कहा कि संघ एक बार भी देश की स्वतंत्रता की लड़ाई में उतरी नहीं। आपका देश की स्वतंत्रता में क्या रोल है? संयुक्त महाराष्ट्र कमेटी से सबसे पहले जनसंघ भागी थी। IPL के जैसे PM के Covid कॉन्फ्रेंस को मैं देख रहा था। मुझे तो बोलना नहीं था। बोलते-बोलते महंगाई घटाने का उपाय बताते गए कि आप पेट्रोल के दाम कम कीजिए। हमारे GSTके पैसे तो दे नहीं रहे हैं।

ओवैसी को बताया भाजपा की B टीम

उद्धव आगे बोले-औरंगाबाद संभाजीनगर ही है। उधर, ओवैसी गया औरंगजेब की कब्र पर माथा टेका। इनका यही चल रहा है। ‘A’ टीम, ‘B’ टीम, किसी के हाथ मे हनुमान चालीसा किसी के हाथ मे लाउडस्पीकर किसी के हाथ में नमाज, क्योंकि ये अगर फंसे तो इनका कुछ ना होगा।

इशारों पर राज ठाकरे पर निशाना

राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि कुछ लोग खुद को बालासाहेब समझ रहे हैं। वे भगवा शाल लेकर घूम रहे है। उनके दिमाग मे केमिकल लोचा हो गया है। वे मुन्ना भाई जैसा व्यवहार कर रहे हैं। महाराष्ट्र आगे जा रहा है, इनसे देखा नहीं जा रहा है। भाजपा कहती है कि शिवसेना बालासाहेब वाली शिवसेना नहीं रही। भाजपा अटलजी वाली भाजपा रही क्या?

 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here