टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए केएल राहुल का कैसे होगा सेलेक्‍शन? हेड कोच ने कहा….. Public Live

0
18

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए केएल राहुल का कैसे होगा सेलेक्‍शन? हेड कोच ने कहा…..

PublicLive.co.in

कप्तान केएल राहुल आगामी सीजन के पहले मुकाबले में उतरने को तैयार हैं। वे अब पूरी तरह फिट हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि आईपीएल उनके करियर के लिए महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। लीग में शानदार प्रदर्शन से राहुल टी-20 विश्व कप की टीम में जगह बना सकते हैं।

केएल राहुल पिछले साल आईपीएल में मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और 2023 सीजन के दूसरे हाफ वापसी नहीं कर पाए थे। उन्हें गंभीर चोट से उबरने में लंबा समय लगा था। राहुल ने पिछले साल एशिया कप से टीम इंडिया में वापसी की। हालांकि, इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में राहुल एक बार फिर चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वे इंग्लैंड के खिलाफ शेष चार टेस्ट में मैदान में नहीं उतर सके।

लखनऊ में बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि लीग में अगर कोई टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो हर किसी को इसका इनाम मिलता है। ऐसे में केएल अगर लखनऊ टीम को आईपीएल खिताब दिलाने में सफल होते हैं तो इसका मतलब होगा कि उन्होंने हर क्षेत्र में बढि़या प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि राहुल को यह बात अच्छी तरह पता है। इसलिए लीग में उनका फोकस टी-20 विश्व कप होगा और इसका फायदा एलएसजी को मिलेगा।

बिश्नोई भी दौड़ में शामिल

टीम के मुख्य कोच ने कहा कि विकेटकीपर के अलावा लखनऊ के स्टार फिरकी गेंदबाद रवि बिश्नोई भी टीम इंडिया के लिए चयन की दौड़ में हैं। केएल या बिश्नोई के लिए यह आईपीएल काफी अहम साबित होने जा रहा है। दोनों अगर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं और टीम विजेता बनती है तो इनके लिए भारतीय टीम का दरवाजा भी खुल सकता है।

शानदार दिख रही है इकाना की पिच

इकाना स्टेडियम की पिच के मिजाज के सवाल पर लैंगर ने मुस्कुराते हुए कहा कि यह बिल्कुल नई दिख रही है। मुझे लगता है कि इस बार यहां बल्लेबाजी करना कठिन नहीं होगा। स्कोर बोर्ड पर अच्छे रन दिख सकते हैं। पूरा स्क्वायर नए सिरे से तैयार किया गया है। होम ग्राउंड होने के चलते इसका फायदा मिलेगा। गंभीर से टक्कर के सवाल पर ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेटर ने कहा कि गंभीर ने एलएसजी को अहम योगदान दिए हैं। मेरी उनसे कोई टक्कर नहीं है। वे केकेआर के असली हीरो हैं।