टेंट हाउस के गोदाम में लगी भीषण आग, बम की तहर फटे गैस सिलेंडर  Public Live

0
25

टेंट हाउस के गोदाम में लगी भीषण आग, बम की तहर फटे गैस सिलेंडर 

PublicLive.co.in

भोपाल। राजधानी भोपाल के बाग मुगालिया इलाके में स्थित आनंद विहार कॉलोनी में शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे उस समय अफरा तफरी फैल गई जब यहॉ स्थित व्यंजन टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। भीषण अग्निकांड में टेंट हाउस के गोदाम में रखे कई गैस सिलेंडरों में एक के बाद एक धमाके हुए होने से सनसनी फैल गई और धमाके की चपेट से गोदाम का टीन शेड करीब 50 फीट दूर जाकर गिरा। 

आसपास के लोगो के अनुसार आग की चपेट मे आकर गोदाम में रखे कपड़े के पर्दे, कपड़ों आने से आग तेजी से फैल गई थी। गोदाम में मौजूद कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन यहॉ रखे गैस सिलेंडर आग की चपेट में आ गये और कई गैस सिलेंडर बम धमाके के साथ ब्लास्ट हो गए। धमाके की आवाज से डरे कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिये बाहर भागे। धमाकों के कारण आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। आग की भीषणता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गोडाउन से उठ रही आग की आग की लपटें का धुआं काफी दूर से भी दिखाई दे रहा है। वहीं आसपास के लोगों ने गोदाम के अंदर अवैध रूप से गैस रिफिलिंग किये जाने के आरोप भी लगाये है। आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस टीम और दमकलो ने पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरु कर दिये। फायर फायटरो ने बताया कि आग बुझाने के साथ ही गैस सिलेंडरों को सुरक्षित निकालना भी आवश्यक था। आग बुझाने के लिए नगर निगम अमले, जिला प्रशासन और पुलिस ने ऑपरेशन चलाते हुए गोदाम की दीवारों को जेसीबी की मदद से तोड़ते हुए घटनास्थल से 200 मीटर पहले बेरिकेडिंग कर लोगों को वहॉ जाने से रोका। आग का विकराल रुप देखते हुए फायर ब्रिगेड की 10 से अधिक दमकले मौके पर पहुंची गई थी। जेसीबी की मदद से रास्ता बनाने के बाद दमकलो ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

 

Previous articleफॉर्च्यूनर और अल्टो कारो की आमने-सामने भिंडत, मोबाइल कारोबारी की मौत Public Live
Next articleप्रदेश के सक्षम व्यक्तियों को प्रदेश में ही निवेश करने के लिए करें प्रोत्साहित Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।