तोशखाना कांड में इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी का ऑडियो क्लिप सामने आया

0
17


इस्लामाबाद| पाकिस्तान में तोशखाना कांड मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता जुल्फिकार बुखारी के बीच घड़ियों की बिक्री पर बातचीत का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है। जियो न्यूज के मुताबकि, ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर बुशरा बीबी को कथित तौर पर जुल्फिकार बुखारी से उनके अभिवादन का जवाब देने के बाद उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछती हुई सुनी जा सकती हैं। फिर वह पूर्व पीएम इमरान खान की घड़ियों को बेचने का जिक्र भी करती हैं।

बुशरा बीबी ने कहा कि खान साहब के पास कुछ घड़ियां हैं। उन्हें आपको भेजने के लिए कहा है, ताकि आप उन्हें कहीं बेच सकें। जियो न्यूज ने बताया, बुशरा बीबी ने कहा कि घड़ियां खान सहाब के किसी काम की नहीं हैं। इसके जवाब में जुल्फिकार बुखारी करते हैं मैं इस (घड़ी बेचने) काम को करूंगा। यह मुद्दा पाकिस्तान की राजनीति में एक गर्मागर्म बहस का विषय बन गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जब इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे तब सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने उन्हें सबसे महंगी रत्न जड़ित मास्टरग्राफ कलाई घड़ी गिफ्ट में दी थी। जियो न्यूज ने बताया, दुबई के करोड़पति कोरोबारी उमर फारूक जहूर ने कहा कि उसने पूर्व पीएम इमरान खान की भरोसेमंद पारिवारिक मित्र फराह गोगी से 2 मिलियन डॉलर की मोटी रकम चुकाकर यह कीमती घड़ी खरीदी।

पीटीआई ने उमर फारूक जहूर के दावे का विरोध किया और तर्क दिया कि घड़ी को इस्लामाबाद में रिस्ट वॉच रीटैलिंग बिजनेस ‘आर्ट ऑफ टाइम’ को बेचा गया था। घड़ी को ‘आर्ट ऑफ टाइम’ को बेचने की रसीद पूर्व प्रधानमंत्री ने खुद मंत्रिमंडल डिवीजन के समक्ष जमा कराई थी। जैसे ही ऑडियो लीक हुआ तो ‘आर्ट ऑफ टाइम’ के मालिक मोहम्मद शफीक ने एक वीडियो बयान जारी कर खुद को विवाद से दूर कर लिया।






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in