‎दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध, रन-वे पर खड़ा हो गया शख्‍स Public Live

0
19

‎दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध, रन-वे पर खड़ा हो गया शख्‍स

PublicLive.co.in

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट की सुरक्षा व्‍यवस्‍था में एक बार ‎फिर सेंधमारी हो गई। यहां रनवे पर ‎विमान उड़ने ही वाला था ‎कि उसके सामने एक शख्स आकर खड़ा हो गया। गनीमत रही ‎कि ‎चालक ने ‎विमान को रोक ‎लिया। इससे पहले भी बीते दिनों, एक शख्‍स डिजी यात्रा सिस्‍टम में सेंध लगाकर एयरोब्रिज तक पहुंचने में कामयाब हो गया था। वहीं, अब एक शख्‍स उड़ान भरने को तैयार एक विमान के सामने आकर खड़ा हो गया। गनीमत रही कि सही समय पर विमान के पायलट की नजर इस शख्‍स पर पड़ गई और बिना किसी देरी के विमान को रोक लिया गया। नहीं तो आज रन-वे पर खड़े इस शख्‍स के साथ विमान में बैठे सैकड़ों मुसाफिरों की जिंदगी दांव पर लग जाती। एयरपोर्ट सूत्रों से ‎मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात्रि करीब 11:50 बजे एयर इंडिया का एक विमान उड़ान भरने के लिए आगे बढ़ने ही वाला था, तभी पायलट को रन-वे पर कोई शख्‍स टहलता हुआ नजर आया। सैकड़ों मुसाफिरों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को वहीं रोक लिया। इसके बाद, पायलट ने रन-वे पर टहल रहे इस शख्‍स की जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी। एटीसी ने इसके ‎लिए एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को मामले की जानकारी देते हुए रन-वे क्लियर कराने को कहा।

सूचना मिलते ही एओसीसी ने एयरसाइट पर मौजूद फॉलो-मी व्हिकल और सीआईएसएफ की क्विक एक्‍शन टीम रन-वे पर पहुंची। सुरक्षाकर्मियों को पता चला कि यह शख्‍स शराब के नशे में बुरी तरह से धुत था। लंबी जद्दोजहद के बाद सुरक्षाकर्मियों ने इस युवक पर काबू पाया और टर्मिनल बिल्डिंग में लाए। इस पूरी कवायद में करीब 20 से 25 मिनट का समय लग गया। रन-वे क्लियर होने के बाद एयर इंडिया का विमान उड़ान के लिए आगे बढ़ गया। वहीं, टर्मिनल पर पहुंचने के बाद इस शख्‍स से पूछताछ में युवक की पहचान इमाम के रूप में हुई है। आरोपी हरियाणा के नूह का रहने वाला है। उसने बताया वह एयरपोर्ट की चारदीवारी फांदकर एयर साइट में दाखिल हुआ था। एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Previous articleबिहार में खेला पर बोले अखिलेश कहा-विश्वासघात का नया कीर्तिमान बना है Public Live
Next article10000 यात्रियों वाला सबसे बड़ा क्रूज सफर के लिए रवाना Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।