दिव्यांगजनों की शहर में निकली रैली Public Live

0
25

दिव्यांगजनों की शहर में निकली रैली

PublicLive.co.in

बिलासपुर । लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने आज शहर में अनूठी रैली निकली। हाथों में मतदाता जागरूकता से संबंधित पोस्टर-बैनर और मतदान के संदेशों का नारा लगाते हुए इस रैली में शामिल दिव्यांगजनों का उत्साह देखते ही बनता था। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने स्वयं रैली की अगुवाई कर सभी का हौसला बढ़ाया। इससे पहले कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया।

इस मतदाता जागरूकता रैली में दिव्यांगों ने लोगों से मतदान की अपील करते हुए नारा लगाया कि छोड़ कर अपने सारे काम, पहले करें मतदान।  यह रैली जिला कार्यालय से शुरू होकर तिलक नगर स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में समाप्त हुई। इस रैली में नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार, जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी रामप्रसाद चैहान, एसडीएम पीयूष तिवारी, तहसीलदार अतुल वैष्णव, शशिभूषण सोनी, दिव्यांग आइकॉन लोक कलाकार लीलाधर भांगे, बड़ी संख्या में दिव्यांग बच्चों और दिव्यांगजनों नेे भाग लिया।

रैली के पश्चात् आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने कहा कि मतदान हमारा अधिकार और कर्तव्य दोनों है। लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। पांच सालों में यह दुर्लभ अवसर हमें मिलता है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। कलेक्टर ने सभी से अपील करते हुए कहा कि सभी मतदान अवश्य करें। कलेक्टर ने जिले के आदर्श आइकॉन, सामाजिक संगठन एवं अन्य लोगों को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में अधिक से अधिक सहभागिता निभाने कहा। कलेक्टर ने सभी को मतदाता शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों ने मतदाता जागरूकता गीत की सुंदर प्रस्तुति दी। इस अवसर पर स्वीप प्रभारी ओम पांडेय, समाज कल्याण विभाग की संयुक्त संचालक श्रीमती श्रद्धा मैथ्यू एवं अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।