नए साल से पहले घर ले आएं ये 6 शुभ चीजें, चुम्बक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

0
20


साल 2022 खत्म होने वाला है. ऐसे में हर कोई यही चाहेगा की उनके जीवन में चल रही समस्याएं और कष्ट भी इस साल के साथ ही समाप्त हो जाएं. साल 2023 उनके जीवन में नई उम्मीदें, खुशियां और सुख समृद्धि लेकर आए.

वास्तु शास्त्र में कई ऐसी शुभ चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर लाने से दरिद्रता दूर होती है और शुभता का संचार होता है. ये चीजें घर में रखने से कभी पैसों की तंगी नहीं रहती है.

लघु नारियल- आपने कई लोगों के घर में एक छोटा सा नारियल रखा देखा होगा. इसे लघु नारियल या श्रीफल भी कहा जाता है. ये नारियल आकार में छोटा बेशक होता है, लेकिन इसमें घर की बड़ी-बड़ी परेशानियों को दूर करने की शक्ति होती है.

धातु का कछुआ- नए साल के समापन से पहले धातु से बना एक छोटा सा कछुआ घर लेकर आ सकते हैं. आप चांदी, पीतल या कांसे से बना कछुआ घर में रख सकते हैं. कछुए को भगवान विष्णु का कूर्म अवतार माना जाता है. इसे घर में रखना बहुत ही शुभ होता है.

कौड़ी- साल 2022 के समापन से पहले आप घर में कौड़ी लेकर आ सकते हैं. इसे लाल कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर बांधने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ता है.

पानी का घड़ा- नया साल शुरू होने से पहले आप मिट्टी का एक घड़ा भी घर लेकर आ सकते हैं. इस घड़े में पानी भरकर उत्तर दिशा में रखने से घर की आर्थिक तंगी दूर होती है.

धातु का हाथी- घर में धातु से बनी हाथी की मूर्ति को रखना काफी शुभ माना जाता है. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियों का नाश होने लगता है. ऐसे में इस बार नए साल के लिए ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा की खरीदारी करें. हाथी रखने से घर में शांति और सुख-समृद्धि बनी रहती है.

मोर पंख- भगवान श्रीकृष्ण का सबसे प्रियमोर पंख, जिस भी घर में होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप अपने नए साल को खुशियों से भरना चाहते हैं तो घर में मोर पंख जरूर लाकर रखें. लेकिन 1 से 3 ही मोरपंख होने चाहिए.






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in