पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में TTP कमांडर समेत 11 आतंकवादी ढेर…

0
18


पाकिस्तान में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। सूत्र ने बताया कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिणी वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से सटे अशांत लक्की मरवत में मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों की गोलीबारी में TTP कमांडर टीपू और दस अन्य  आतंकवादी मारे गए।

सूत्र ने कहा कि दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में सुरक्षा बल भी घायल हुए हैं। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं की गई है। अफगान सीमा से आने वाले  TTP के लड़ाकों और सुरक्षाबलों का आमना-सामना हो गया, जिसके परिणामस्वरूप गोलीबारी हुई। आतंकवादी पूरी तरह से अमेरिकी नाइट विजन डिवाइस (एनवीडी) उपकरण और भारी हथियारों से लैस थे।

प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने जून में सरकार के साथ हुए अनिश्चितकालीन संघर्ष विराम को सोमवार को वापस ले लिया और अपने उग्रवादियों को देश भर में हमले करने का आदेश दिया। आतंकवादी समूह ने एक बयान में कहा विभिन्न क्षेत्रों में मुजाहिदीन (आतंकवादियों) के खिलाफ सैन्य अभियान चल रहे हैं। इसलिए पूरे देश में हमले कर सकते हैं। 

TTP को पाकिस्तान तालिबान के रूप में भी जाना जाता है। यह 2007 में कई आतंकवादी संगठनों को मिलाकर बना था। TTP ने कहा कि खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू और लक्की मरवत क्षेत्रों में सैन्य संगठनों द्वारा लगातार किए जा रहे हमलों के बाद युद्धविराम को समाप्त करने का निर्णय लिया।






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in