पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान का 89 साल की उम्र में हुआ निधन Public Live

0
23

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान का 89 साल की उम्र में हुआ निधन

PublicLive.co.in

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान का 89 उम्र में लाहौर में आज यानी 23 मार्च को निधन को गया। पीसीबी ने एक प्रेस रिलीज शेयर कर यह जानकारी दी। शहरयार खान के निधन से पूरे पाकिस्तान क्रिकेट जगत में शौक की लहर दौड़ पड़ी। शहरयार खान ने दो अलग-अलग कार्यकाल में पीसीबी अध्यभ के रूप में काम किया। उन्होंने 1999 के दौरान भारत दौरे और आईसीसी विश्व कप 2003 के दौरान पाकिस्तान पुरुष टीम के मैनेजर की भूमिका निभाई थी।

शहरयार खान का 89 साल की उम्र में हुआ निधन

पीसीबी (PCB) ने शनिवार को एक प्रेस रिलीज के लिए ये दुखद खबर की जानकारी दी। पीसीबी ने बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, अपने अध्यक्ष, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स और कर्मचारियों के माध्यम से आज सुबह लाहौर में पूर्व अध्यक्ष पीसीबी शहरयार खान के निधन पर गहरा दुख और शोक व्यक्त करता है शहरयार खान के निधन पर उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते है और पिछले दशक के दौरान पाकिस्तान में क्रिकेट को वापस लाने में महत्वपूर्ण पात्रों में से एक के रूप में उन्हें हमेशा याद रखना चाहता है।

बता दें कि फरवरी के महीने में पीसीबी ने मोहसिन नकवी को अध्यक्ष बनाया और उन्हें 3 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया। मोहसिन नकवी 37वें पीसीबी अध्यक्ष बने, जिन्होंने अंतरिम प्रमुख शाह खावर की जगह ली, जो पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के वकील थे।

नकवी ने पीसीबी की ओर से कहा कि मैं पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान के निधन पर गहरी संवेदना और दुख व्यक्त करता हूं। वह एक अच्छे प्रशासक थे और उन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की

पाकिस्तान न्यूजीलैंड की मेजबानी के लिए तैयार है

इस वक्त आईपीएल खेलने में हर कोई बिजी हैं, तो वहीं पाकिस्तान 5 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पहले तीन टी20 मैच 18, 20 और 21 अप्रैल को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। इसके बाद बाकी 2 मैच 25 अप्रैल और 27 अप्रैल को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होंगे।