Home India  प्रधानमंत्री को आम आदमी पार्टी की वजह से रोड शो करना पड़ा...

 प्रधानमंत्री को आम आदमी पार्टी की वजह से रोड शो करना पड़ा :  राघव चड्ढा

0
15



Updated on 18 Dec, 2022 08:30 AM IST BY KHABARBHARAT24.CO.IN

नई दिल्ली । गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार और उम्मीद के मुताबिक परिणाम ना मिल पाने को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हम भले गुजरात में चुनाव हार गए हो लेकिन हमसे भाजपा को कितना डर था इसका अंदाजा आप लगा सकते हैं।  प्रधानमंत्री श्री मोदी को खुद पहली बार गुजरात में 50 किलोमीटर का रोड शो करना पड़ा। आम आदमी पार्टी की वजह से प्रधानमंत्री श्री मोदी को प्रचार में उतरना पड़ा उन्होंने हमारी पार्टी के कारण ही इस चुनाव में इनता पसीना बहाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मतदाताओं के घर जाकर दरवाजे खटखटाकर वोट मांगने पड़े। क्योंकि उन्हें आम आदमी पार्टी से चुनौती मिल रही थी। नहीं तो गुजरात के चुनाव में भाजपा प्रचार ही नहीं करती है घर बैठे ही वोट पाते थे और सरकार बनाते थे। 

श्री चड्ढा ने कहा आम आदमी पार्टी के कैंपेन की वजह से ही भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को प्रचार में जान झोंकनी पड़ी।  जितनी उम्मीद थी उतनी सीटें नहीं मिली लेकिन हम ये भी साफ कर देना चाहते हैं कि हमारी पार्टी के जितने भी विधायक चुने गए हैं वो अपने क्षेत्र के लिए कर्मठता से काम करेंगे। श्री चड्ढा ने कहा कि आने वाले चुनाव में सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी बनाम भारतीय जनता पार्टी होने वाला है। 

राघव चड्ढा ने अरविंद केजरीवाल द्वारा चुनाव से पहले चुनाव परिणाम को लेकर लिखित में की गई भविष्यवाणी पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि यह हमारी पार्टी के चुनाव रणनीति का हिस्सा था। हर पार्टी चुनाव जीतने के लिए लड़ती है। शायद ही कोई ऐसी पार्टी हो जो चुनाव हारने के लिए लड़ती हो। बात अगर चुनाव परिणाम की भविष्यवाणी लिखकर देने की है तो अरविंद केजरीवाल से पहले देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी कई बार ऐसा किया है।

अमित शाह बंगाल चुनाव के समय भी लिखकर दावा कर रहे थे कि वहां उनकी पार्टी जीतने वाली है। ये सब चुनाव रणनीति का हिस्सा होता है। हमे पता था कि हम गुजरात में अपनी मौजूदगी बड़े स्तर पर दर्ज कराएंगे और हमने ऐसा किया भी। उस राज्य में जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता है वहां पहले चुनाव में ही 13 फीसदी वोट और पांच सीटें जीतना कोई छोटीमोटी बात नहीं है। 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मुफ्त रेवड़ियों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने  कहा कि केंद्र सरकार को अगर इतनी ही दिक्कत है तो उन्हें पहले मंत्रियों और सांसदों को मिलने वाली मुफ्त रेवड़ियों को बंद करना चाहिए ना कि आम जनता का। राघव ने आगे कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सात सालों में दिल्ली की जनता को मुफ्त में बिजली-पानी और बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के बाद भी राज्य के बजट को कई गुणा बढ़ाकर दिखाया है। इससे ये तो साफ होता है कि सरकार अगर चाहे तो वो जनता को बुनियादी सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध करवा सकती है। 

राघव चड्ढा ने कहा कि आज हर मंत्री को 3 से 4 हजार यूनिट तक मुफ्त में बिजली मिलती है। इसके अलावा उन्हें मुफ्त हवाई यात्रा और यहां तक की पेट्रोल के पैसे भी मिलते हैं। जब भाजपा इन नेताओं को ये सब मुफ्त में देती है तो उन्हें ये मुफ्त रेवड़ियां नहीं लगती हैं। वही आम आदमी पार्टी अगर आम जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री दे मुफ्त में पानी दे और बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराए तो ये सब इन्हें मुफ्त की रेवड़ी लगने लगती हैं। श्री राघव चड्ढा ने भाजपा को चुनौती देता हूं कि वो पहले मंत्री और सांसदों को मिलने वाली मुफ्त की रेवड़ी को बंद करे।  






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in