फिर बदला मौसम का मिजाज; ठंड की हुई वापसी, आज बारिश की संभावना Public Live

0
13

फिर बदला मौसम का मिजाज; ठंड की हुई वापसी, आज बारिश की संभावना

PublicLive.co.in

छत्‍तीसढ़ में मौसम के मिजाज एक बार फिर बदलने लगे हैं। बेमौसम बारिश और लगातार बदली के चलते विदा होती ठंड की वापसी के चलते वातावरण में अनुकूलता बनी हुई है। इधर, मौसम विभाग ने रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग सहित कई जिलों में आज बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि रायपुर का मौसम बुधवार को मेघमय बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन उसके बाद इसमें फिर से गिरावट आने का अनुमान है। इस तरह फरवरी का पहला सप्ताह भी हल्की ठंड वाला रहने वाला है।

अचानक बारिश और आसमान में छाए रहने वाले बादलों के कारण ठंड की विदाई अटक गई है। इस बीच पिछले दो दिनों से ठंड का प्रभाव अवश्य कम पड़ा है, लेकिन हल्की ठंड अभी भी है। इस कारण गर्मी की दस्तक नहीं हो पाई है। इस बीच पड़ रही हल्की ठंड राहत भी दे रही है।

पांच दिन में चार डिग्री बढ़ा

बेमौसम बारिश व बदली के बीच वातावरण में आई अनुकूलता थोड़ी कम हुई है। पांच दिनों में अधिकतम ही नहीं बल्कि न्यूनतम तापमान में भी चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है। 25 जनवरी को दिन का तापमान 24 व रात का 12.7 डिग्री सेल्सियस था। मंगलवार को यह क्रमश: 29 व 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

Previous articleलकड़ी पर वो नक्काशी की देखने वाले हो जाएं हैरान,अब कश्मीर के गुलफाम को मिला पद्मश्री Public Live
Next articleभारतीय टीम के रिंकू सिंह पिता की मेहनत से बने स्टार, कहा….. Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।