फिर महंगी होने जा रही हैं Maruti Suzuki की कारें, जानें कब से और कितने बढ़ेंगे दाम

0
19


देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki अपनी कारों की कीमतों को महंगा करने जा रही है। मारुति ने एक्सचेंज को दिए जानकारी में इसका खुलासा किया है। कंपनी की तरफ से एक्सचेंज में नियामक फाइनिंग के दौरान कहा गया है कि पिछले साल लागत में आई बढ़ोतरी के कारण वाहनों की कीमतों पर असर पड़ा है। ऐसे में इस बड़े भार का छोटा सा हिस्सा महंगी कीमतों के रूप में ग्राहकों को वहन करना पड़ेगा।

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki अपनी कारों की कीमतों को महंगा करने जा रही है। कंपनी की ओर से जल्द ही कारों के दामों में बढ़ोतरी कर दी जाएगी। हालांकि कंपनी का कहना है कि अलग-अलग मॉडल के हिसाब से कारों के दाम बढ़ाए जाएंगे. कंपनी की ओर से कितनी बढ़ोतरी की जाएगी और कब से लागू होगी। इसकी जानकारी हम इस खबर में दे रहे हैं।

बढ़ने वाली है कीमत

मारुति की ओर से जल्द ही कारों के दामों में बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी दाम बढ़ाने को लेकर फैसला कर चुकी है। कंपनी के मुताबिक ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वाहन बनाने में आने वाली लागत लगातार बढ़ रही है।

कब से और कितनी बढ़ेगी कीमत

कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि जनवरी 2023 से कारों के दामों में बढ़ोतरी कर दी जाएगी। हालांकि कंपनी की ओर से फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि दामों में कितनी बढ़ोतरी होगी। लेकिन कंपनी की ओर से सभी मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी।

किन कारों की बिक्री करती है कंपनी

मारुति की ओर से देश में सबसे सस्ती कार से लेकर लग्जरी और एसयूवी सेगमेंट की कारों की बिक्री की जाती है। इनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, एस प्रेसो, बलेनो, सिलेरियो, इग्निस, डिजायर, स्विफ्ट, वैगन आर, सियाज, ब्रेजा, अर्टिगा, एक्सएल6, ईको जैसी गाडि़यां हैं।

बिक्री के लिए नवंबर रहा शानदार

कंपनी ने नवंबर महीने में भी शानदार ग्रोथ हासिल की है। 30 दिनों में कंपनी ने कुल 159044 यूनिट्स की बिक्री की है। इनमें एक्सपोर्ट की गई 19738 यूनिट्स भी शामिल हैं। कंपनी ने भारतीय बाजार में कुल 135055 यूनिट्स की बिक्री की है।

सबसे ज्यादा होती है इन कारों की बिक्री

भारत में कंपनी की सबसे ज्यादा कारों की बिक्री कॉम्पैक्ट सेगमेंट में होती है। इनमें बलेनो, सेलेरियो, इग्निस, डिजायर, स्विफ्ट, टूर एस और वैगन आर शामिल हैं। नवंबर महीने में भी इन कारों की कुल 72844 यूनिट्स की बिक्री हुई है।






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in