फिल सॉल्ट ने प्रैक्टिस सेशन में खेली 78 रन की तूफानी पारी Public Live

0
20

फिल सॉल्ट ने प्रैक्टिस सेशन में खेली 78 रन की तूफानी पारी

PublicLive.co.in

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आगाज से ठीक पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बड़ा झटका लगा था। टीम के स्टार ओपनर जेसन रॉय ने निजी कारणों के चलते इस सीजन नहीं खेलने का फैसला लिया था। इस खबर से केकेआर के फैन्स सन्न रह गए थे। हालांकि, रॉय की जगह पर टीम में शामिल किए गए धाकड़ बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने प्रैक्टिस सेशन में ही अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का नमूना पेश कर दिया है।

सॉल्ट ने मचाई तबाही

दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के आगाज से पहले केकेआर टीम प्रैक्टिस मैच खेल रही हैं। इंट्रा-स्क्वॉड मैच में फिल सॉल्ट ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। सॉल्ट की विस्फोटक बल्लेबाजी का वीडियो केकेआर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें इंग्लैंड का बैटर एक के बाद दमदार शॉट्स लगाते हुए दिखाई दे रहा है। सॉल्ट ने प्रैक्टिस मैच में 41 गेंदों पर 78 रन की नाबाद पारी खेली।

इंग्लैंड के लिए जड़ चुक हैं सबसे तेज शतक

टी-20 क्रिकेट में फिल सॉल्ट की गिनती इंग्लैंड के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है। सॉल्ट अपनी तूफानी बैटिंग के दम पर किसी भी मैच का रुख पलटने का दमखम रखते हैं। सॉल्ट ने पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए लगातार दो सेंचुरी ठोकी थी। विकेटकीपर बैटर ने महज 48 गेंदों पर शतक जमाया था, जो इंग्लैंड की ओर से संयुक्त रूप से इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक भी है।

हैदराबाद से होगी पहली भिड़ंत

केकेआर को आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से 23 मार्च को भिड़ना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर इसके बाद अपने दूसरे मुकाबले में 29 मार्च को आरसीबी से टक्कर लेती हुई नजर आएगी। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।