बसपा ने जारी की पहली सूची Public Live

0
21

बसपा ने जारी की पहली सूची

PublicLive.co.in

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने लंबे इंतजार के बाद अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में कुल 16 नाम दर्ज किए गए हैं।  सूची में शामिल नाम पहले और दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों के हैं। सूची की खास बात यह है कि बसपा ने 16 में से 7 मुस्लिम बहुल सीटों पर मुस्लिम चेहरों को ही उतारने की घोषणा की है।  

बसपा सुप्रीमों मायावती ने पहली सूची में ही 7 मुस्लिम नेताओं को चुनाव मैदान में उतारकर कांग्रेस और भाजपा दोंनों की ही मुसीबतें बढ़ा दी हैं। कहा जा रहा है कि यदि मुस्लिम प्रत्याशियों को एकमुश्त मुसलमान मतदाता का समर्थन मिल जाता है तो यह भाजपा के लिए परेशानी का सबब होगा, जबकि विश्लेषकों का मानना है कि मायावती के मुस्लिम कैंडिडेट कांग्रेस के वोट काटेंगे और कहीं न कहीं भाजपा को ही फायदा होगा। इस प्रकार दोनों ही के लिए यह स्थिति परेशानी खड़ी करने वाली है। 

बसपा प्रत्याशियों की जारी सूची में हैं ये नाम – 

सहारनपुर- माजिद अली

कैराना- श्रीपाल सिंह

मुजफ्फरनगर- दारा सिंह प्रजापति  

बिजनौर- विजेन्द्र सिंह 

नगीना (एससी)- सुरेन्द्र पाल सिंह 

मुरादाबाद- मोहम्मद इरफान सैफी 

रामपुर- जीशान खान

सम्भल- शौलत अली

अमरोहा- मुजाहिद हुसैन  

मेरठ- देववृत्त त्यागी 

बागपत- प्रवीण बंसल

गौतमबुद्ध नगर- राजेन्द्र सिंह सोलंकी

बुलन्दशहर (एससी)- गिरीश चन्द्र जाटव 

आंवला- आबिद अली

पीलीभीत- अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू

शाहजहांपुर (एससी)- डॉ. दोदराम वर्मा 

Previous articleबसपा से गठबंधन की जुगत लगा रहा अपना दल कमेरावादी Public Live
Next articleउत्तर प्रदेश पूर्वांचल में भाजपा उतार सकती है पांच नए चेहरे Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।