बेरोजगारी के मुद्दे पर युवा कांग्रेस ने घेरी विधानसभा, जीतू पटवारी ने गिरफ्तारी दी Public Live

0
17

बेरोजगारी के मुद्दे पर युवा कांग्रेस ने घेरी विधानसभा, जीतू पटवारी ने गिरफ्तारी दी

PublicLive.co.in

भोपाल  ।  राजधानी भोपाल में युवा कांग्रेस ने युवाओं की बेरोजगारी के मुद्दे पर विधानसभा का घेराव किया। पुलिस ने उन्हें विधानसभा तक नहीं पहुंचने दिया और कांग्रेस दफ्तर के पास ही बैरिकेडिंग कर रोक दिया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत अन्य नेताओं को गिरफ्तार भी किया गया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर से अपना प्रदर्शन शुरू किया। वह विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। रास्ते में ही पुलिस ने रेड क्रॉस हॉस्पिटल पर उन्हें रोका और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारों का भी इस्तेमाल किया। इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, झाबुआ विधायक और मध्यप्रदेश के युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहे।

दो लाख रोजगार देने का वादा था

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी ने कहा कि नई सरकार ने वादा किया था कि सरकार के कार्यकाल के पहले ही साल दो लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। ताकि हर परिवार को रोजगार के साधन दिए जा सके। लेकिन यह लोग तो ऑनलाइन जुए को लीगलाइज कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में अभिभावकों ने नौकरियों के लिए भाजपा को वोट दिया था, उनके बच्चों को गैम्बलिंग खिलाने की अनुमति देने के लिए नहीं। इस वजह से युवाओं ने गैम्बलिंग सरकार (भाजपा) के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया है।  

भाजपा की ‘गैम्बलिंग’ सरकार

युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार एक गैम्बलिंग सरकार है। यह एक ऐसी गैम्बलिंग सरकार है जिसने राज्य के युवाओं को जुए-सट्टे के तौर पर नया काम दे दिया है। मोहन यादव के नेतृत्व वाली राज्य सरकार एक रिमोट कंट्रोल सरकार है, जो दिल्ली से संचालित होती है। आज हम राज्य विधानसभा का घेराव करने जा रहे हैं।