बोरवेल के पानी से आ रही पेट्रोल की गंध, जांच करने पहुंचे अधिकारी

0
21


देवास ।    शहर के मोतीबंगला क्षेत्र के घर में बोरवेल के पानी से पेट्रोल की गंध आने की शिकायत फिर से की गई है। कुछ समय पहले भी ऐसी ही समस्या आने पर तत्कालीन कलेक्टर ने सख्ती दिखाते हुए पंप बंद करवाकर सुधार के निर्देश दिए थे। एक बार फिर से शिकायत आने पर शुक्रवार को इस समस्या से जुड़े विभागों की टीम ने घर से पानी के सैंपल लिए और जांच के लिए भेज दिए। मोतीबंगला क्षेत्र के एलआईसी आफिस के पास के क्षेत्र में एक घर के बोरवेल से निकले पानी में पेट्रोल की गंध आ रही है। रहवासियों ने इस संबंध में शिकायत की तो शुक्रवार को नगर निगम, पीएचई व पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की टीम मोतीबंगला पहुंची। टीम के सदस्यों ने भी पानी से पेट्रोल की गंध आने की पुष्टि तो की, लेकिन कार्रवाई के लिए जांच करने का कहकर सैंपल ले लिए। दरअसल कई दिनों से मोती बंगला क्षेत्र में पानी में पेट्रोल की गंध से रहवासी परेशान हैं। मोती बंगला के आगे वाले पेट्रोल पंप की शिकायत भी रहवासियों ने की थी। शिकायत के बाद पाइप लाइन भी बदल दी गयी है, लेकिन इसके बावजूद पानी में गंध की शिकायत बनी हुई है। शिकायतकर्ता मोती बंगला रहवासी सुधा भारती ने बताया कि पेट्रोल की गंध लम्बे समय से आ रही है। कई बार शिकायत के बाद भी इसका निराकरण नहीं किया जा रहा है।

बंद भी हो चुका है पंप

गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व इसी जगह पर पानी में पेट्रोल मिलने की शिकायत आई थी। रहवासियों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जनसुनवाई में शिकायत की थी, जिसके बाद तत्कालीन कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ल ने पंप बंद करवा कर सुधार करने को कहा था। कुछ दिनों तक पंप बंद रहने के बाद फिर से शुरू कर दिया गया। अब एक बार फिर से पानी में पेट्रोल की गंध आने पर रहवासी शिकायत कर रहे हैं।

जांच के बाद कार्रवाई

इधर मौके पर पहुंचे अधिकारियों की टीम ने पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने की बात कही है। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कहा कि पानी में गंध आ रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in