ब्लैकस्टोन के साथ गहराया विवाद, कर्ज को इक्विटी में बदलने पर आप‎‎त्ति  Public Live

0
13

ब्लैकस्टोन के साथ गहराया विवाद, कर्ज को इक्विटी में बदलने पर आप‎‎त्ति 

PublicLive.co.in

नई दिल्‍ली । कर्ज को इक्विटी में बदलने पर अमेरिकी निजी इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन के साथ बैजूस का विवाद गहरा रहा है। दरअसल ब्लैकस्टोन ने आरिन कैपिटल पार्टनर्स के कर्ज को इक्विटी में बदलने के प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है। उसका कहना है कि इससे आकाश एजूकेशन सर्विसेज में उसकी हिस्सेदारी काफी घट जाएगी। बताया जा रहा है ‎कि जब 30 करोड़ डॉलर के कर्ज को इक्विटी में तब्दील किया जाएगा तो इससे बेंगलूरु स्थित अरबपति रंजन पई के नेतृत्व वाली आरिन कैपिटल पार्टनर्स की हिस्सेदारी आकाश एजूकेशन में बढ़कर 39 प्रतिशत हो जाएगी और मौजूदा निवेशकों का हिस्सा घट जाएगा। हालां‎कि यह ऋण-इक्विटी परिवर्तन आकाश एजूकेशन के लिए 60 करोड़ डॉलर के कम इक्विटी मूल्यांकन पर भी हो रहा है, जबकि 2021 में उस समय यह मूल्यांकन 95 करोड़ डॉलर दर्ज किया गया था, जब थिंक ऐंड लर्न ने कंपनी को खरीदा था। 

बता दें ‎कि बैजूस ब्रांड नाम से परिचालन करने वाली थिंक ऐंड लर्न मौजूदा समय में आकाश एजूकेशन सर्विसेज की प्रमुख शेयरधारक है। इस समय आकाश में थिंक ऐंड लर्न की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इस मामले से जुड़े एक जानकार ने कहा कि ब्लैकस्टोन और अन्य निवेशकों ने आकाश एजूकेशन के बोर्ड और भारतीय नियामकों को इस संबंध में पत्र लिखकर कंपनी द्वारा कर्ज को इक्विटी में बदलने की योजना पर आपत्ति जताई है।

Previous articleरणबीर-आलिया के बाद अनंत अंबानी की शादी में ये सिंगर्स करेंगे परफॉर्म Public Live
Next articleप्रेग्नेंसी के बाद बॉडी शेमिंग का शिकार हुईं रुबीना दिलैक Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।