भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह ने अपनी तेज गेंद से 6 विकेट किए अपने नाम  Public Live

0
18

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह ने अपनी तेज गेंद से 6 विकेट किए अपने नाम 

PublicLive.co.in

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने गेंद से अपनी क्लास दिखाई। बुमराह की गेंद का इंग्लिश बल्लेबाजों के पास कोई तोड़ नहीं था और पूरी टीम एक के बाद एक करके पवेलियन लौट गई।

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

बुमराह ने अपनी तेज गेंद से  जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, टॉम हार्टली और जेम्स एंडरसन को पवेलियन भेजकर 6 विकेट अपने नाम किए। अब बीसीसीआई ने बुमराह के गेंद से कहर प्रदर्शन के बाद एक वीडियो पोस्ट किया है।

नंबर्स पर ध्यान देते बुमराह

वीडियो में बुमराह ने कहा कि मैं इस फॉर्मेट में लंबे समय तक खेलना चाहता हूं। बुमराह ने कहा कि उन्हें इस प्रदर्शन से काफी खुशी हुई, लेकिन वह नंबर्स की ओर नहीं देखना चाहते हैं। अगर टीम की जीत होती है तभी प्रदर्शन की अहमियत होती है। अगर आप टीम की जीत में अपनी भूमिका निभाते हैं तो इससे अच्छा कोई एहसास नहीं है। 

रूट की गेंद को बुमराह ने नहीं किया था प्लान

 बुमराह ने रूट के विकेट पर बात करते हुए कहा कि वह एक ऐसी गेंद थी, जिसे मैंने प्लान नहीं किया था। मैंने आउटस्विंगर गेंद डाली थी, लेकिन गेंद स्विंग नहीं हुई और सीधा जाकर गिल के हाथों में समां गई। बुमराह ने अपनी 100 टेस्ट विकेट पर बात करते हुए कहा कि मुझे याद है वह भी इंग्लैंड के खिलाफ हुआ था और ओली पोप के रूप में मैंने अपना 100 वां विकेट लिय था। ओवल में गेंद रिवर्स स्विंग हुई। 

अब बुमराह ने कहा कि मैं एक लेंथ गेंद डालना चाहता था, लेकिन फिर मैंने अपना मन बदल लिया और मैंने यॉर्कर डाला, जो काफी स्विंग हुआ। गेंद अच्छी से डल रही थी और मैं बहुत खुश हूं।

बेटे को समर्पित की ये परफॉर्मेंस

बुमराह ने कहा कि अगर आप इसे डेडिकेट करना चाहते हैं तो इससे बेहतर कोई एहसास नहीं है। मेरा बेटा इस बार मेरे साथ है। यह उसका पहला दौरा है। मैं अब जाकर उसे देखने के लिए काफी उत्साहित हूं। मैं यह अपने बेटे को समर्पित करूंगा। बुमराह की पत्नी संजना ने 4 सितंबर को एक बेटे को जन्म दिया था, जिसके लिए बुमराह श्रीलंका में एशिया कप से एक दिन के लिए वापस लौटे थे। 

 

Previous articleज्ञानवापी को लेकर बयानबाजी मामले में नहीं हो सकी सुनवाई, अब 17 फरवरी को है अगली तारीख Public Live
Next articleभारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती टी20 सीरीज Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।