मनगवां-तिवनी मोड़ पर 14.56 करोड़ की लागत से बनेगा ओवरब्रिज

0
18


रीवा ।  विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने मनगवां तिवनी मोड़ पर 14.56 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जाने वाले ओवरब्रिज का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह स्थान जिले का सर्वाधिक दुर्घटना होने वाला स्थल है, जहां अनेक दुर्घटनाएं हुईं और इन दुर्घटनाओं में अनेकों लोग काल कवलित हुए। इस ओवरब्रिज के बन जाने से यह स्थल पूरी तरह से आवागमन के लिए सुरक्षित हो जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने किया भूमिपूजन

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय हाइवे में ओवरब्रिज को केंद्र सरकार से स्वीकृति दिलाने के लिए बहुत प्रयास किए गए। जिले के सभी जनप्रतिनिधियों के सहयोग से इसकी स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने स्वीकृति देने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि सर्विस रोड एवं ओवरब्रिज का गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर निर्माण कार्य करते हुए प्रकाश की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। गौतम ने कहा कि कस्बों से बाइपास निकला है उन कस्बों के अंदर की 8 सड़कों का वन टाइम योजना के तहत 83 करोड़ रुपये केंद्र शासन द्वारा स्वीकृत किए गए हैं जिनका शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मनगवां क्षेत्र व कस्बे के विकास के लिए मैं सदैव प्रयत्नशील रहूंगा और यहां के विकास एवं जनकल्याण के कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे। उन्होंने मलकपुर तालाब के सौन्दर्यीकरण की बात भी कही। विधानसभा अध्यक्ष ने एसडीएम एवं तहसीलदार को समक्ष में बुलाकर मनगवां सब्जी मंडी पोखरी एवं खटखरा तालाब की शासकीय भूमि की नाप कराकर विधानसभा सत्र से पूर्व रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

जिले का सर्वाधिक दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र

इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि जिले के सर्वाधिक दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र में ओवरब्रिज निर्माण की बहुत दिनों से की जा रही मांग पूरी हो रही है। इस ओवरब्रिज की स्वीकृति दिलाने में विधानसभा अध्यक्ष का विशेष प्रयास रहा है। उन्होंने कहा कि देश में प्रतिदिन 80 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग सड़कों का निर्माण हो रहा है। रीवा जिले में भी फोरलेन सड़कों का जाल बिछ गया है। उन्होंने वाहन चालकों से सावधानीपूर्वक वाहन चलाने व यातायात के नियमों का पालन करने की अपेक्षा की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मनगवां विधायक डा. पंचूलाल प्रजापति ने कहा कि राष्ट्रीय हाईवे पर फ्लाई ओवर निर्माण का असंभव कार्य विधानसभा अध्यक्ष के प्रयासों से संभव हो पाया है। मनगवां एवं आसपास के लोगों की सुविधा के लिए दी गई सौगात के लिए उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया। उन्होंने निर्माण एजेंसी से अपेक्षा की कि पूर्ण गुणवत्ता के साथ ओवरब्रिज का निर्माण नियत समय-सीमा से पूर्व हो जाए।

9 महीने में पूरा हो जाएगा निर्माण

कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन मनगवां नगर परिषद के उपाध्यक्ष प्रमोद उरमलिया एवं नामवर सिंह ने दिया। तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए एनएचएआइ के संभागीय प्रबंधक एचएनएस गौतम ने बताया कि 6 लेन ओवरब्रिज का निर्माण 9 माह में पूरा करा लिया जाएगा। इसके साथ ही सर्विस लेन, आरसीसी ड्रेनेज व दो हाई मास्क लाइट भी लगाई जाएगी। इस अवसर पर नगर परिषद के सफाई मित्रों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में अतिथियों को शाल, श्रीफल एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष बुटला कमलेश बंसल, जनपद अध्यक्ष विकास तिवारी, संविदाकार रामसज्जान शुक्ला, नीरज उरमलिया, पुष्पेन्द्र गौतम सहित जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में स्थानीयजन उपस्थित रहे।






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in