मप्र के देवास में स्कूल बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, दो बच्चों को आई चोट

0
18


देवास ।   बरोठा के पास रुद्राक्ष प्रोग्रेसिव अकेडमी बरोठा के स्कूल की बस पलटी खा गई। बस सुबह आठ बजे से भाटखेड़ी से निकली और गांव के कुछ दूर सड़क किनारे खेत में पलट गई। ग्रामीण क्षेत्र होने से बस की रफ्तार कम थी, जिसके चलते सभी बच्चे बच गए। बताया जा रहा है की बस में 30 से ज्यादा बच्चे सवार थे। घटना में दो बच्चों को चोट आई है, जिन्हे अस्पताल भेजा गया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार हल्की चोट सभी बच्चों को लगी हैं। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक बरोठा के नजदीक स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त हुई, जिसमें दो बच्चों को मामूली चोट आई है, रहवासियों के मुताबिक पास हाईटेंशन लाइन का खंबा था, गनीमत रही कि बस उससे नहीं टकराई, अन्यथा बडा हादसा हो सकता था!

नहीं हो रही बसों की फिटनेस जांच

बता दें कि स्कूली बसें पलटने का जिले में यह पहला मामला नहीं है इससे पहले करीब एक माह पहले पीपलरावां सोनकच्छ रोड पर भी ही स्कूल बस पलट गई थी जिसमें कुछ बच्चे घायल हुए हो गये थे, जिला प्रशासन इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा है, परिवहन विभाग द्वारा बसों की फिटनेस जांचने की कार्रवाई अभी तक शुरू नहीं की गई है, ऐसे में गंभीर हादसे की आशंका लगातार बनी हुई है!

न चालक प्रशिक्षित और न सडकें ठीक

अंचल में लापरवाही इस कदर बरकरार है कि ना तो सडकें ठीक हैं और ना यातायात का पालन हो रहा है, ना ही परिचालकों को प्रशिक्षित किया गया है, स्थिति तो यह है कि बसों को चलाने वाले ड्राइवर यातायात नियमों का पालन भी नहीं करते हैं तेज गति से वाहन चलाते हैं और ओवरटेक करते हैं ऐसे में ही इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं वहीं यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने को लेकर प्रशासन भी गंभीर नहीं है।






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in