महिला के सशक्त होने से राष्ट्र सशक्त होगा: अटल   Public Live

0
25

महिला के सशक्त होने से राष्ट्र सशक्त होगा: अटल  

PublicLive.co.in

बिलासपुर । कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव महिला दिवस कार्यक्रम में ग्राम पुडू एवं सिलपहरी में उपस्थित हुये। अटल श्रीवास्तव द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा गया कि महिलाओं का शिक्षित एवं सशक्त होना समाज एवं देश के लिए अतिआवश्यक है। एक शिक्षित महिला से शिक्षित परिवार का परिवार से शिक्षित समाज का और समाज से सशक्त राष्ट्र का निर्माण होता है। महिला शक्ति ही सर्वश्रेष्ठ शक्ति होती है।

माता, बहन, पत्नि एवं बेटी के रूप में समाज को संजोती है। आज देश में राष्ट्रपति से लेकर अनेक सर्वोच्च पदों पर महिलाएं आसीन है जो महिला सशक्तिकरण का उदाहरण है। देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सशक्त इरादो के कारण आयरन लेडी के नाम से विख्यात हुई। उक्त कार्यक्रम में कमलेशिया बाई, रामकुमारी, कुलेशिया बाई, पावे टोप्पो, जोशमिना तिग्गा, शांति पैकरा, धनेश्वरी, गायत्री पैकरा गोमती बाई लीला कंवर, फूल कंवर, रूखमणी कोल सहित महिला बाल विकास विभाग मितानीन एवं महिला समुह उपस्थित थी।

 

Previous articleउद्योग विभाग के मंत्री के निर्देश का दिखा असर Public Live
Next articleजानिए, कैसा रहेगा आपका आज का दिन (15 मार्च 2024) Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।