Home India महिला  ने आंखों पर भी बनवा लिया टैटू

महिला  ने आंखों पर भी बनवा लिया टैटू

0
18



Updated on 12 Dec, 2022 07:56 PM IST BY KHABARBHARAT24.CO.IN

लंदन । आयरलैंड की एक महिला  ने शरीर के अलावा अपनी आंखों पर टैटू बनवा लिया जिसके बाद उसकी आंखों की रोशनी जाने लगी। एक रिपोर्ट के अनुसार 32 साल की अनाया पीटरसन एक लॉ की विद्यार्थी हैं और 5 बच्चों की मां हैं। वो एंबर ल्यूक नाम की एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की बड़ी फैन हैं जो अपने बदन पर बनवाए टैटू के लिए बहुत फेमस हैं। एंबर ल्यूक ने अपनी आंखों के सफेद हिस्से को टैटू से रंगवा लिया था और उन्हीं की नकल करते हुए अनाया ने भी आंखों पर टैटू बनवाने का प्लान बना लिया। हालांकि उनकी 7 साल की बेटी ने उनसे इस आइडिया के बाद पूछा था कि अगर वो अंधी हो गईं तो क्या होगा। उन्होंने बच्ची की बात नहीं सुनी और 2020 में आंखों पर टैटू बनवा लिया।उन्होंने अपनी दाईं आंख पर जुलाई 2020 में टैटू बनवाया था। उसके बाद उनकी आंखों में कई दिनों तक जलन रही थी और आंखें सूख रही थीं साथ ही सिर में भयंकर दर्द होता था। इन सब चीजों के बावजूद उन्होंने अपनी बाईं आंख में भी अगले 5 महीनों में टैटू बनवा लिया। 

उनका ये प्रोसीजर अच्छे से हो गया और कुछ महीनों तक किसी तरह की समस्या नहीं हुई पर पिछले साल अगस्त के महीने में महिला वो एक दिन अचानक सोकर उठीं और उनकी आंखें ऐसी सूजी नजर आईं जैसे आंखों पर किसी ने कई बार मुक्का मारा हो।उसके आंखों की सूजन बढ़ती जा रही थी तो वो अस्पताल पहुंच गई और वहां जलन के लिए उन्हें एंटीबायोटिक्स भी ड्रॉप के जरिए 3 दिनों तक दी गईं। इसके बाद आंख के एक पुतली की बायोप्सी भी हुई। इसके बाद उन्हें आंखों की सर्जरी करवानी पड़ी जिससे उनकी रोशनी ठीक हो सके। उन्हें कुछ आराम मिला तो अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया पर वो पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाईं। जलन तो ठीक हो गई पर पेंट से उनकी आंखों की रोशनी जाने लगी। 

अब उन्हें ग्लाउकोमा होने का खतरा है और जल्द ही उनकी आंखें जा सकती हैं। आंखों की रोशनी जाने से अब उन्हें इस बात का अफसोस है कि उन्होंने क्यों ही पुतलियों को रंगा। मालूम हो कि आज के वक्त में टैटू गुदवाना फैशन हो गया है। लोग शरीर के अलग-अलग अंगों पर टैटू बनवा लेते हैं। कई लोग तो पूरे शरीर को नोटिस बोर्ड समझकर सिर से लेकर पैर तक टैटू बनवा लेते हैं। बहुतों का मकसद वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का होता है पर कई ऐसे होते हैं जो किसी फेमस सेलिब्रेटी की नकल कर के टैटू बनवा लेते हैं।  






Read this news in English visit IndiaFastestNews.in