मैच के दौरान भारत के एक खिलाड़ी ने कही दिल जीत लेनी वाली बात Public Live

0
19

मैच के दौरान भारत के एक खिलाड़ी ने कही दिल जीत लेनी वाली बात

PublicLive.co.in

2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. कंगारुओं ने खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को 79 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही भारत का छठी बार अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया. 

पिछले 8 महीनों में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को हराया है. इससे पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी कंगारुओं ने भारत को हराया था. वहीं पिछले साल ही ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी भारत को शिकस्त दी थी. ऐसे में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने भारत का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा है.  

टीम इंडिया हारी, लेकिन इस खिलाड़ी ने जीता दिल 

दक्षिण अफ्रीका के बेनोनी में रविवार को खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद भारत को 254 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में भारतीय टीम पूरे 50 ओवर तक नहीं खेल पाई और 174 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस बीच मैच के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है.  

वायरल वीडियो में भारत के नमन तिवारी साथी बल्लेबाज मुरुगन अभिषेक से कह रहे हैं कि याद रख, हारेंगे पर सीख के जाएंगे. नमन की इस बात को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. नमन और मुरुगन की इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

मैच का लेखा-जोखा

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 253 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. हालांकि, अंडर-19 वर्ल्ड कप के इतिहास में फाइनल का यह सर्वाधिक स्कोर था. इसके जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

8 महीनों में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा भारत का सपना

ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम ने पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत को हराकर उसका आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार बढ़ा दिया था. अब उसकी जूनियर टीम ने पिछली बार के चैंपियन भारत को छठी बार अंडर-19 विश्व कप नहीं जीतने दिया. वहीं पिछले ही साल ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शिकस्त दी थी. 

Previous article1000 कर्मचारियों की छंटनी करने की कर रहा प्लानिंग Public Live
Next articleयूपी के 10 जिलों के किसानों 6 हजार करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी   Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।