यहां होगा IPL 2024 का फाइनल! सामने आ गया बड़ा अपडेट Public Live

0
15

यहां होगा IPL 2024 का फाइनल! सामने आ गया बड़ा अपडेट

PublicLive.co.in

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) सूत्रों के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का फाइनल संभवत: 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. पता चला है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक क्वालीफायर और एक एलिमिनेटर आयोजित किया जाएगा जबकि दूसरा क्वालीफायर चेन्नई में होगा.

कहां होगा IPL 2024 का फाइनल?

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘आईपीएल संचालन परिषद ने पिछले साल के डिफेंडिंग चैंपियन (चेन्नई सुपर किंग्स) के घरेलू मैदान पर शुरुआती मैच और फाइनल आयोजित करने की परंपरा का पालन किया है.’ बीसीसीआई ने आम चुनाव की तारीखों को ध्यान में रखते हुए आईपीएल के शेष मैचों के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है और जल्द ही इसे जारी किया जाएगा. 

चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए बड़ा तोहफा 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अगर फाइनल में पहुंचती है तो फिर उसके पास अपने होम ग्राउंड पर महेंद्र सिंह धोनी को विदाई देना का बेहतरीन मौका होगा. शायद ही IPL 2024 के बाद महेंद्र सिंह धोनी इस लीग में दोबारा खेलते नजर आएं. बीसीसीआई ने आम चुनाव की तारीखों को ध्यान में रखते हुए आईपीएल के शेष मैचों के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है और जल्द ही इसे जारी किया जाएगा. आईपीएल आयोजकों ने महीने के शुरुआती 21 मैचों का शेड्यूल 15 दिन पहले ही जारी कर दिया था.

कहां-कहां खेले जा सकते हैं IPL के प्लेऑफ मैच  

1. फाइनल मैच – चेपॉक स्टेडियम, चेन्नई

2. पहला क्वालीफायर – नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद  

3. एलिमिनेटर-   नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

4. दूसरा क्वालीफायर – चेपॉक स्टेडियम, चेन्नई

आईपीएल 2024 में अभी तक तीन मैच खेले जा चुके

बता दें कि आईपीएल 2024 में अभी तक तीन मैच खेले जा चुके हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2024 के ओपनिंग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से मात दी थी. दूसरे मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से पटखनी दे दी. तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने ईडन गार्डन्स के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हरा दिया.

Previous articleहर्षित राणा की इस हरकत पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का फूटा गुस्सा Public Live
Next articleफेमस सिंगर आतिफ असलम ने रिवील किया बेटी का चेहरा Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।