ये तीन घातक गेंदबाज जो आईपीएल में जीत सकते हैं पर्पल कैप का खिताब Public Live

0
20

ये तीन घातक गेंदबाज जो आईपीएल में जीत सकते हैं पर्पल कैप का खिताब

PublicLive.co.in

IPL 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है. पहला IPL मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला जाएगा. टी20 क्रिकेट को अक्सर बल्लेबाजों का खेल कहा जाता है, लेकिन पिछले कुछ सालों से गेंदबाजों ने दिखाया है कि अच्छी गेंदबाजी कैसे किसी भी टीम की जीत के लिए बेहद जरूरी है. इस आईपीएल सीजन में ऐसे 3 गेंदबाज हैं, जो जमकर कहर मचाएंगे और सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर लेंगे. ये तीनों ही खतरनाक गेंदबाज पर्पल कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 घातक गेंदबाजों पर: 

1. जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह फॉर्म में चल रहे हैं और वह IPL 2024 सीजन में पर्पल कैप का खिताब भी अपने नाम कर सकते हैं. आईपीएल में जसप्रीत बुमराह को जितना खतरनाक शुरुआती ओवर्स में देखा गया है, उतने ही खतरनाक वो डेथ ओवर्स में भी रहते हैं. नई गेंद हो या पुरानी, पहला ओवर हो या अंतिम ओवर, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जवाब बल्लेबाजों के पास नहीं रहता है. आईपीएल में अब तक बुमराह डेथ ओवर्स में बल्लेबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुए हैं. आईपीएल में बुमराह अंतिम कुछ ओवर्स में रन रोकने के साथ ही विकेट भी निकालते हैं. इस आईपीएल सीजन में जसप्रीत बुमराह जमकर कहर मचा सकते हैं और सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं.

2. युजवेंद्र चहल 

युजवेंद्र चहल का हमेशा से ही आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है. युजवेंद्र चहल IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. युजवेंद्र चहल 145 आईपीएल मैचों में 187 विकेट हासिल कर चुके हैं. युजवेंद्र चहल IPL 2024 में पर्पल कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं. भले ही युजवेंद्र चहल इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन वह आईपीएल 2024 में बेहतरीन कमबैक करने के लिए बेताब होंगे. युजवेंद्र चहल IPL में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. युजवेंद्र चहल पावर-प्ले और बीच के ओवरों में बेहद खतरनाक साबित होते हैं. 

3. मोहित शर्मा 

भारतीय पिचों पर मोहित शर्मा की घातक डेथ गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें इस साल पर्पल कैप जीतने का दावेदार माना जा रहा है. मोहित शर्मा के पास नाजुक मौकों पर रन रोकने का टैलेंट है. तेज गेंदबाज मोहित शर्मा साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप और साल 2015 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. मोहित शर्मा ने आईपीएल 2023 सीजन में 14 मैचों खेलते हुए कुल 27 विकेट झटके थे. मोहित शर्मा IPL 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज रहे थे.

Previous articleखदान में मिट्टी धसने से एक की मौत, गंभीर हालत में दो को नागपुर रेफर किया Public Live
Next articleरायपुर में झुलसाने वाली गर्मी शुरू; इन जिलों में बारिश का अनुमान Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।