राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का अध्यक्ष बनने की तैयारी में जुटे गहलोत 

0
2


जयपुर । राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर के मौके पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और उनकी टीम ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मुहिम प्रारंभ की है। गहलोत चिंतन शिविर में पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेसियों के बीच राहुल को फिर से अध्यक्ष बनाने को लेकर सहमति बनाने में जुटे हैं। गहलोत चाहते हैं कि शिविर के अंतिम दिन इस संबंध में वरिष्ठ नेता राहुल से अध्यक्ष पद स्वीकार करने का आग्रह करें।

गहलोत ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार दो दिन में आधा दर्जन वरिष्ठ नेताओं से बात की है। यह सभी पार्टी की पहली पंक्ति के नेता है। गहलोत ने कहा, राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग लंबे समय से हो रही है। हर वर्ग और कार्यकर्ता चाहता है कि राहुल कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाले। ये पहला अवसर नहीं है जब गहलोत ने समय देखकर इस तरह का बयान देकर गांधी परिवार का विश्वास जीतने का प्रयास किया हो, इससे पहले वह कई बार कह चुके कि गांधी परिवार ही कांग्रेस को एकजुट रख सकता है।

पिछले दिनों जयपुर में कार्यक्रम में गहलोत ने कहा था,मेरा इस्तीफा स्थाई रूप से सोनिया गांधी के पास रखा है। सूत्रों के अनुसार गहलोत ने कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों के बीच राहुल को पार्टी का नेतृत्व दिए जाने पर सहमति बनाने को लेकर बातचीत की है। गहलोत के करीबी नेता राहुल के पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं। इन नेताओं ने छत्तीसगढ़ और झारखंड के नेताओं के साथ अलग-अलग चर्चा कर रहे हैं।

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने युवा नेताओं के साथ शुक्रवार सुबह चर्चाकर राहुल को अध्यक्ष बनने का फैसला शीघ्र किए जाने को लेकर बातचीत की। पायलट चाहते हैं कि राहुल के हाथ में पार्टी की कमान सौंपे जाने को लेकिन अधिकारिक निर्णय शीघ्र होना चाहिए,जिससे कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति समाप्त हो।  पायलट की कुछ देर के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से बातचीत हुई है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here