Saturday, May 27, 2023
No menu items!
Homelatest newsलॉन्ग वीकेंड के लिए लिए लिए इन जगहों पर आकर करें बंपर...

लॉन्ग वीकेंड के लिए लिए लिए इन जगहों पर आकर करें बंपर मस्ती…

लॉन्ग वीकेंड के लिए लिए लिए इन जगहों पर आकर करें बंपर मस्ती…

लॉन्ग वीकेंड पर घूमने का प्लान तो किया था लेकिन किसी वजह से अगर वो कैंसल हो गया है और आप ये सोच-सोचकर टेंशन में हैं कि इस बार का वीकेंड घर में बैठकर बोर होना पड़ेगा, तो हमारे पास है आपकी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन।

दिल्ली के आसपास ऐसे कई फॉर्म हाउसेज़ हैं जहां आप फैमिली, फ्रेंडस के साथ जाकर कर सकते हैं जमकर मस्ती। इन फॉर्म हाउसेज़ में खाने-पीने से लेकर कई तरह की एक्टिविटीज, खेलकूद और यहां तक कि ठहरने की भी व्यवस्था होती है। कई फॉर्म हाउसेज़ में तो स्वीमिंग पूल भी होते हैं। गर्मियों में आप पूल में रिलैक्स करने का मजा ही अलग होता है। सबसे अच्छी बात कि ये अफोर्डेबल भी हैं, मतलब कम खर्च में आप अपने वीकेंड का बना सकते हैं मजेदार।  

प्रतापगढ़ फार्म हाउस

दिल्ली से बस 55 किमी की दूरी पर हरियाणा के झज्जर में बने ये फार्म हाउस है वीकेंड मस्ती का परफेक्ट ठिकाना। बच्चों के साथ आएं या दोस्तों के साथ, एंजॉयमेंट की पूरी गारंटी है। यहां आप खुले हरे-भरे मैदानों और नेचुरल ब्यूटी के मजे ले सकते हैं। बच्चों को गांव के वातावरण से रूबरू कराने के लिए ये फार्म हाउस काफी अच्छी जगह है। घूमने के अलावा इस फार्म में बहुत सारी एक्टिविटीज का भी इंतजाम है, जैसे कि ऊंट की सवारी, तीरंदाजी, निशानेबाजी, मिट्टी के बर्तन बनाना और मेंहदी लगवाना। सबसे अच्छी बात कि यहां के भोजन में वैराइटी ही नहीं गांव वाला स्वाद भी मिलेगा। तो सोचिए नहीं ये जगह अच्छी है पिकनिक या आउटिंग के लिए।

द विलेज हाउस 

ओक, देवदार के पेड़ों के बीचों-बीच बना है यह फॉर्म हाउस। इसकी खूबसूरती और सुकून का एहसास इसी बात से लगा सकते हैं आप। यहां फलों और सब्जियों की ऑर्गेनिक खेती भी की जाती है। दो-तीन दिन सुकून से बिताने के लिए इस जगह का प्लान बनाया जा सकता है।

गोल्डन टर्टल फार्म हाउस

मानेसर में स्थित इस फॉर्म हाउस में बड़ों से लेकर बच्चों तक के लिए मनोरंजन के लिए हर एक चीज़ अवेलेबल है। स्वीमिंग पूल है रिलैक्स करने के लिए। इसके अलावा गोल्फ, टेनिस, कैरम, बॉस्केट बॉल, फुटबॉल जैसे स्पोर्ट्स पर भी आप हाथ आजमा सकते हैं। इस फार्म हाउस में स्पॉ और मसाज की भी सुविधा मौजूद है।

राजनिकास फार्म हाउस

अरावली पहाड़ियों के नजदीक स्थित यह फार्महाउस आकर आपको किसी हिल स्टेशन में आने का एहसास होगा क्योंकि ये चारों ओर से  हरे-भरे पेड़ों और जंगलों से घिरा हुआ है। दिल्ली के नजदीक वीकेंड मनाने के लिए ये काफी अच्छी जगह है। इसे अरावली के पत्थरों से बनाया गया है। यहां भी आकर आप विलेज का एक्सपीरियंस ले सकते हैं। स्वीमिंग के शौकीनों के लिए यहां स्विमिंग पूल भी है। मतलब आपके दो से तीन की छुट्टियों को मजेदार बनाने का यहां पूरा प्रबंध मौजूद है।

लोहागढ़ फार्म हाउस

लोहागढ़ फार्म हाउस भी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी जगह है आउटिंग के लिए। अगर आप फिट हैं, तो यहां आकर आप ढेरों एक्टिविटीज के भी मजे ले सकते हैं। मड बाथ, पॉटरी मेकिंग, शूटिंग कर सकते हैं। फैमिली, फ्रेंड्स के अलावा इस फार्म हाउस में आप आकर पार्टी भी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments