वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट पेश करने से पहले मंदिर में की पूजा-अर्चना Public Live

0
15

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट पेश करने से पहले मंदिर में की पूजा-अर्चना

PublicLive.co.in

रायपुर | छत्तीसगढ़ विधानसभा में विष्णुदेव साय सरकार आज अपना पहला बजट पेश करने जा रही है। छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी छत्तीसगढ़ सरकार का बजट पेश करेंगे। इससे पहले वित्त मंत्री ओपी चौधरी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर पहुंचकर भगवन का दर्शन किए। बजट पेश करने से पहले राज्य की खुशहाली और समृद्धि के लिए प्रभु राम और माता सीता का आशीर्वाद लिया।बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री चौधरी ने गुरुवार मीडिया से चर्चा में कहा कि इस बजट में छत्तीसगढ़ के विकास की एक मजबूत नींव रखी जाएगी। जनता जनार्दन की आशा, उम्मीदों और आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए सरकार तैयार है। जनता का लाभ सर्वोपरि है। जनहित में हम कई बड़े कार्यों को लेकर जनता के सामने उतरेंगे। 

साय सरकार का पहला बजट ऐतिहासिक और छत्तीसगढ़ को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाला रहेगा।वित्त मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने माफिया राज चलाकर दिवालियापन के कगार पर ला दिया था, उस चुनौतियों के बीच भी हमारी सरकार ऐतिहासिक बजट पेश करेगी। यह छत्तीसगढ़ को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाला बजट होगा। पूर्व की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेश राज में जो भ्रष्टाचार हुआ है, उससे छत्तीसगढ़ का खजाना खाली हो गया है। हम इन विषम परिस्थितियों के बीच गुड गवर्नेंस स्थापित करके प्रदेश की वित्तीय व्यवस्था को सुप्रबंधन की ओर ले जाएंगे। आगामी दिनों में विकास और सुशासन का मॉडल स्थापित होगा। 

Previous article आरबीआई की एमपीसी बैठक खत्म, रेपो रेट को 6.5 प्रतिशत पर कायम  Public Live
Next articleविधानसभा में अवैध खनन के मुद्दे पर हंगामा, विजयवर्गीय बोले-कोई कितना भी बड़ा हो कार्रवाई होगी Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।