शिखर धवन ने मैच में मिली हार के बाद बताया कहां हुई चूक Public Live

0
18

शिखर धवन ने मैच में मिली हार के बाद बताया कहां हुई चूक

PublicLive.co.in

आरसीबी ने आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत हासिल कर ली। 25 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में आरसीबी ने शिखर धवन को 4 विकेट से हराया। इस मैच में विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजा ।उन्होंने 77 रन की पारी खेली।

अंत में पंजाब किंग्स की ओर मुकाबला जाता देख दिनेश कार्तिक ने अपने हाथ खोले और 10 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाकर पूरी बाजी पलट दी और पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली। इस मैच में मिली हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने मैच का टर्निंग प्वाइंट बताया।

दरअसल, शिखर धवन ने आरसीबी द्वारा मैच हारने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि मैच का टर्निंग प्वाइंट विराट कोहली का कैच छूटना रहा। यह एक अच्छा मैच था। हम एक समय पर मैच में थे, लेकिन हम जीत नहीं हासिल कर पाए। मुझे लगता है कि हमने 15 रन कम बनाए। दूसरे ओवर में कोहली का कैच ड्रॉप करने के बाद हम ने अपना मोमेंटम खो दिया और हमें उस ड्रॉप कैच का हरजाना भी भुगतना पड़ा। हालांकि, यह मैच अंतिम ओवर तक गया और अंतिम ओवर में हम अच्छी गेंदबाजी करने में सफल नहीं हो पाए।

धवन ने आगे कहा कि पिच अच्छी थी, लेकिन बैटिंग के लिए उतनी बेहतर नहीं थी। गेंद रुककर बल्ले पर आ रही थी। कहीं-कहीं डबल बाउंस भी देखने को मिले। स्पिनरों को टर्न भी मिला। मैं अपने रन से खुश हूं, लेकिन मुझे लगता है कि पहल 6 ओवर में तेजी से रन बनाने चाहिए थे। हमने लगातार विकेट गंवाए और इससे दबाव भी बना।

आरसीबी ने पंजाब किंग्स को चटाई धूल

अगर बात करें मैच की तो पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स ने आरसीबी को 177 रन का लक्ष्य दिया। धवन ने 37 गेंद पर 45 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया। किंग कोहली ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने 10 गेंद पर नाबाद 28 और महिपाल ने 8 गेंद पर नाबाद 17 रन बनाए।