सीएसके और आरसीबी पहले मैच में इस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं ? Public Live

0
16

सीएसके और आरसीबी पहले मैच में इस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं ?

PublicLive.co.in

आईपीएल 2024 का फीवर आज से शुरू होगा। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने होंगे। आईपीएल का उद्घाटन मुकाबला रोमांच की हदें पार कर सकता है क्‍योंकि कागजों पर दोनों टीमें बेहद मजबूत हैं। फैंस का सबसे बड़ा बेस भी इन्‍हीं दो टीमों का माना जाता है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि आईपीएल के 17वें सीजन की ओपनिंग ब्‍लॉकबस्‍टर होगी।

रचिन रविंद्र करेंगे डेब्यू

चेन्नई सुपर किंग्स और कप्तान एमएस धोनी को सीजन के आगाज से पहले ही कुछ बड़े झटके लगे हैं। डेवोन कॉनवे इंजरी के चलते उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ के साथ पारी का आगाज कौन करेगा, यह बड़ा सवाल रहेगा।

माना जा रहा है न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र रुतुराज का साथ निभाते हुए नजर आ सकते हैं। नंबर तीन की पोजीशन पर धोनी अजिंक्य रहाणे पर भरोसा दिखा सकते हैं, तो चार नंबर पर शिवम दुबे एकबार फिर धमाल मचाना चाहेंगे।

कैसा होगा चेन्नई का पेस अटैक?

सीएसके के पेस अटैक की अगुआई दीपक चाहर करते हुए नजर आएंगे। दीपक का साथ मुस्ताफिजुर रहमान और शार्दुल ठाकुर देते हुए दिखाई देंगे। भले ही चेन्नई का पेस अटैक थोड़ा कमजोर दिख रहा हो, पर टीम के पास स्पिन विभाग में दमदार गेंदबाजों की फौज मौजूद है। महेश तीक्षणा, रविंद्र जडेजा और मोईन अली की फिरकी चेपॉक में बैंगलोर के बल्लेबाजों का सिर घूमा सकती है।

आरसीबी की किस्मत पलटेगा स्टार ऑलराउंडर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार कागज पर बेहद मजबूत दिख रही है। बल्लेबाजी में विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल की तिकड़ी के साथ-साथ रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के रूप में टीम के पास दमदार बैटिंग अटैक है। इसके साथ ही कैमरून ग्रीन के आने से टीम की ताकत दोगुनी हो गई है। ग्रीन बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंद से भी मैच का रुख पलट सकते हैं।

दमदार आरसीबी का बॉलिंग अटैक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का बॉलिंग अटैक काफी दमदार दिखाई दे रहा है। टीम के पास मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन और आकाश दीप के रूप में तीन धाकड़ गेंदबाज मौजूद हैं। वहीं, स्पिन विभाग में करन शर्मा अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को नाच नचाते हुए नजर आएंगे।

CSK vs RCB संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग 11: रुतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महेश तीक्षणा, मुस्ताफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग 11: फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, करन शर्मा, आकाश दीप।

 

Previous articleफ्री में कब, कहां और कैसे देखें CSK vs RCB के बीच आईपीएल का पहला मैच? जानें यहां Public Live
Next articleईडी ने केजरीवाल को कोर्ट में किया पेश, ईडी 10 दिन की रिमांड मांग सकती है Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।