सुपर किंग्स ने 7 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत Public Live

0
14

सुपर किंग्स ने 7 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत

PublicLive.co.in

एसए20 लीग में शनिवार को जॉबर्ग सुपर किंग्स बनाम डरबन सुपरजाइंट्स का मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर सुपर किंग्स ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

डरबन ने की पहले बल्लेबाजी

डरबन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 203 रन बनाए। जवाब में जीत के लिए 203 रन का पीछा करने उतरी सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 209 बनाए और 7 विकेट से एक गेंद बाकी रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी डरबन के लिए वियान मुल्डर ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए।

स्मट्स ने खेली अर्धशतकीय पारी

मुल्डर ने 40 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के के साथ 147.50 की स्ट्राइक रेट की मदद से 59 रन बनाए। इसके अलावा जे जे स्मट्स ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 34 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 161.76 की स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए। 

लिजाद ने लिए 3 विकेट

स्मट्स और वियान मुल्डर ने चौथे विकेट के लिए 70 गेंदों में 115 रन जोड़े। हेनरिक क्लासेन ने 40 रन की पारी खेली। बाकी कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका। सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी में लिजाद विलियम्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। डग ब्रेसवेल ने 2 और नांद्रे बर्गर ने 1 विकेट अपनी झोली में डाला। 

फाफ और ल्यूस ने दिलाई दमदार शुरुआत

203 रन का टारगेट चेज करनी उतरी सुपर किंग्स को कप्तान फाफ डु प्लेसिस और ल्यूस डु प्लॉय ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली और पहले विकेट के लिए 54 गेंदों में 102 रन जोड़े। फाफ ने 29 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 196.55 की स्ट्राइक रेट के साथ 57 रन बनाए। दूसरी तरफ ल्यूस ने भी 47 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 121.27 की स्ट्राइक रेट से 57 रन बनाए। 

सुपर जाइंट्स ने जीता मुकाबला

वेन मैडसेन ने 44 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। मोईन अली 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर बल्लेबाज डोनोवन फरेरा ने नाबाद 14 रन बनाए। सुपर जाइंट्स के लिए नूर अहमद ने 2 विकेट लिए। ड्वेन प्रिटोरियस ने 1 विकेट अपने नाम किया। 

Previous articleजसप्रीत बुमरा  के 6 विकेट पर सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई Public Live
Next articleज्ञानवापी को लेकर बयानबाजी मामले में नहीं हो सकी सुनवाई, अब 17 फरवरी को है अगली तारीख Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।