सड़कों को यातायात के लिये सुरक्षित बनाना पहली प्राथमिकता- एडीजी जनार्दन

0
2


भोपाल : एडीजी पीटीआरआई श्री जी. जनार्दन ने कहा है कि सड़कों को यातायात के लिये सुरक्षित बनाना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में सभी के लिये सुरक्षित सड़क के ध्येय के मद्देजनर पीटीआरआई और सम्राट अशोक टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट (एसएटीआई) विदिशा ने गत दिवस एमओयू पर साइन किये हैं। दोनों संस्थान साथ मिलकर कार्य करेंगे। एडीजी श्री जनार्दन ने कहा कि एसएटीआई के साथ किया गया एमओयू दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

एडीजी श्री जनार्दन ने बताया कि एमओयू अनुसार सड़क निर्माण एजेंसियों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान किया जाकर सड़क दुर्घटना के लिये जिम्मेदार निर्माण संबंधी त्रुटियों को दूर किया जायेगा। सड़क सुरक्षा एवं सामाजिक सुरक्षा के मुद्दों आधारित केस स्टडी की जायेगी। शिक्षण मॉड्यूल विकसित करेंगे। संयुक्त रूप से कार्यशाला का आयोजन होगा। अनुसंधान और सामाजिक ऑडिट किया जायेगा। प्रमुख सड़क दुर्घटनाओं का परीक्षण करेंगे। सड़कों और चौराहों पर सिग्नल को टाइम मैनेजमेंट के आधार पर व्यवस्थित करेंगे। सड़क सुरक्षा अनुसंधान शोध-पत्रों का प्रकाशन करेंगे। श्री जनार्दन ने बताया कि सड़कों को यातायात के लिये सुगम बनाने और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिये ज्यादा से ज्यादा जागरूकता के प्रयास किये जायेंगे।

कार्यक्रम में एसएटीआई के डायरेक्टर श्री आर.के. पंडित, एचओडी सिविल इंजीनियरिंग डॉ. प्रमोद शर्मा के साथ ही विदिशा इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राध्यापक और पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here