कनाडा में भारतीय मूल के सिक्ख कारोबारी गिल की गोली मारकर हत्या  Public Live

0
12

कनाडा में भारतीय मूल के सिक्ख कारोबारी गिल की गोली मारकर हत्या 

PublicLive.co.in

टोरंटो । भारतीय मूल के कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक बूटा सिंह गिल की कनाडा के एडमॉन्टन शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक गिल के करीबी दोस्त ने कहा कि गिल शहर के एक सिख मंदिर के एक प्रमुख सदस्य थे और उनके पंजाबी समुदाय के साथ मजबूत संबंध थे।

वहीं, शहर के कैवनघ इलाके में दिन के समय हुई गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई, जिसकी पहचान तत्काल नहीं हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिल के पास एडमोंटन स्थित एक लक्जरी होम बिल्डिंग कंपनी गिल बिल्ट होम्स लिमिटेड का स्वामित्व था। 

गोलीबारी के तुरंत बाद एक्स पर पोस्ट में कहा गया, पुलिस नागरिकों से कैवनघ ब्लव्ड एसडब्ल्यू और 30 एवेन्यू एसडब्ल्यू के क्षेत्र से बचने के लिए कह रही है, जबकि पुलिस दोपहर के आसपास आवासीय क्षेत्र में हुई गोलीबारी की जांच कर रही है। फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। इस समय सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई तत्काल चिंता नहीं है और प्रतिक्रिया देने वाले अधिकारियों ने घटनास्थल को सुरक्षित कर लिया है। 

पुलिस ने अपराधी के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गोलीबारी के बाद, लगभग 50 लोग, जिनमें से अधिकांश दक्षिण एशियाई गृह-निर्माता समुदाय से थे, घटनास्थल पर एकत्र हुए। इस घटनाक्रम पर पूर्व नगर पार्षद मोहिंदर बंगा ने कहा कि गिल, जिन्हें वह कई वर्षों से जानते थे, की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वह निर्माण स्थल पर अपने श्रमिकों की जाँच कर रहे थे।

रिपोर्ट के अनुसार, बंगा ने कहा कि पीड़ित का पंजाबी समुदाय के साथ मजबूत संबंध था और वह एक धार्मिक और मददगार व्यक्ति था। बग्गा ने कहा, वह किसी भी स्थिति में मदद की जरूरत वाले किसी भी व्यक्ति की मदद करने के लिए तैयार और इच्छुक था। वह सेंट अल्बर्ट ट्रेल पर हमारे सिख मंदिर के एक प्रमुख सदस्य थे। बंगा ने कहा, (पंजाबी समुदाय, पूर्वी भारतीय समुदाय एक घनिष्ठ समुदाय है, और वे सभी यहां रहना चाहते हैं ताकि, आप जानते हैं, अगर वे किसी भी तरह से मदद कर सकते हैं। गिल अपने पीछे पत्नी, बेटी और एक बेटा छोड़ गए हैं।

Previous article जब नीयत सही और हौसले बुलंद होते हैं तो नतीजे सही मिलते हैं- मोदी Public Live
Next articleदूसरे चरण के 7 लोकसभा क्षेत्र में 88 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।