10 लाख डॉलर की लॉटरी जीतने वाले दो विजेता हुए गायब  Public Live

0
20

10 लाख डॉलर की लॉटरी जीतने वाले दो विजेता हुए गायब 

PublicLive.co.in

दुबई । यूएई के दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के कॉनकोर्स-ए में आयोजित दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर और फाइनेस्ट सरप्राइज ड्रॉ में दो लोगों को विजेता घोषित किया गया है। इसमें एक अमीराती और एक भारतीय नागरिक है, जिन्होंने 10 लाख डॉलर (करीब 8 करोड़ भारतीय रुपए) जीते हैं। खास बात ये है कि भारी भरकम राशि जीतने वाले दोनों विजेता कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे और उन्होंने कोई संपर्क भी नहीं किया। इतना ही नहीं कंपनी की ओर से उनसे बात करने की कोशिश की गई, तब दोनों से संपर्क नहीं हो सका। कई कोशिशों के बाद भी दोनों संपर्क से बाहर हैं। ड्रॉ कराने वाली कंपनी ने कहा है कि जब उन्हें अपनी इस जीत के बारे में पता चलेगा तब निश्चित ही वे आश्चर्यचकित रह जाएंगे।

यूएई में रहने वाले एक अमीराती नागरिक मोहम्मद अल शेही मिलेनियम मिलियनेयर सीरीज 454 में टिकट संख्या 2637 के साथ 1 मिलियन डॉलर के विजेता बने, जिसे उन्होंने 10 मार्च को ऑनलाइन खरीदा था। ईनाम जीतने वाले दूसरे विजेता दुबई में रहने वाले एक भारतीय नागरिक मोहम्मद जमाल इल्मी हैं। इल्मी ने टिकट संख्या 0121 के साथ मिलेनियम मिलियनेयर सीरीज 453 में 1 मिलियन डॉलर का विजेता घोषित किया गया था, उन्होंने 27 फरवरी को स्पेन जाते हुए मैड्रिड में ये टिकट खरीदा था। इल्मी मिलेनियम मिलियनेयर प्रमोशन में 1 मिलियन डॉलर जीतने वाली 226वीं भारतीय नागरिक हैं, भारतीय नागरिक टिकटों के सबसे बड़े खरीदार हैं।

मिलेनियम मिलियनेयर ड्रा के बाद दो लक्जरी कारों और दो मोटरबाइकों के लिए फाइनेस्ट सरप्राइज ड्रा आयोजित किया गया था। दुबई में रहने वाले बेलारूसी नागरिक नदीम हसन ने फाइनेस्ट सरप्राइज सीरीज 1871 में टिकट संख्या 1414 के साथ बीएमडब्ल्यू 740i एम स्पोर्ट (ब्लैक सैफायर मेटालिक) कार जीती, जिसे उन्होंने 2 मार्च को दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के दौरान फाइनेस्ट सरप्राइज काउंटर पर खरीदा था। हसन1989 में फाइनेस्ट सरप्राइज प्रमोशन की शुरुआत के बाद से कार जीतने वाले पहले बेलारूसी नागरिक हैं।

दुबई में रहने वाले 59 वर्षीय अमीराती नागरिक अयूब अली अहमद अलबास्ताकी ने फाइनेस्ट सरप्राइज सीरीज 1872 में टिकट नंबर 0209 के साथ मर्सिडीज बेंज एस500 (ओपेलिथ व्हाइट) कार जीती। 20 वर्षों से अधिक समय से दुबई ड्यूटी फ्री के प्रमोशन में नियमित भागीदार, अल्बास्ताकी दो बच्चों के पिता हैं और एमिरेट्स एयरलाइन के लिए एक इंजीनियर के रूप में काम करते हैं।

Previous articleकांग्रेस की बिहार इकाई के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने लालू प्रसाद से मुलाकात की   Public Live
Next article फिर 5 हजार करोड़ का कर्ज लेगी सरकार Public Live
समाचार सेवाएं समाज की अहम भूमिका निभाती हैं, जानकारी का प्रसार करने में समर्थन करती हैं और समाज की आंखों और कानों का कार्य करती हैं। आज की तेज गति वाली दुनिया में ये समय पर, स्थानीय और वैश्विक घटनाओं के बारे में समय पर सटीक अपडेट्स के रूप में कार्य करती हैं। ये सेवाएं, चाहे वे पारंपरिक हों या डिजिटल, घटनाओं और जनजागरूकता के बीच का सेतु बनाती हैं। ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म्स के आगमन के साथ, समाचार वितरण को तत्काल बनाए रखने का सुनहरा अवसर है, जिससे वास्तविक समय में बदला जा सकता है। हालांकि, गलत सूचना और पक्षपात जैसी चुनौतियां बनी हुई हैं, जो सत्यापनीय पत्रकारिता की महत्वपूर्णता को अधीन रखती हैं। सत्य के परकी रखने वाले रूप में, समाचार सेवाएं केवल घटनाओं की सूचना नहीं देतीं, बल्कि जानकारी की अखंडता को भी बनाए रखती हैं, एक जागरूक और लोकतांत्रिक समाज के लाभ में योगदान करती हैं।