Hindi News आईपीएल IPL 2018: धमकी के बाद बढ़ाई गई चेपॉक की सुरक्षा, 4000 सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात

चेन्नई: चेन्नई और कोलकाता के बीच आयोजित हो रहे आईपीएल मैच की सुरक्षा में चार हजार पुलिसकर्मी तैनात होंगे. कावेरी मुद्दे पर आंदोलन करने वाले एक तमिल संगठन ने स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है. करीब तीन साल के अंतराल के बाद यहां आयोजित हो रहे मैच की सभी टिकटें बिक चुकी हैं. आईपीएल के सात मैचों का आयोजन 10 अप्रैल से 20 मई के बीच यहां होना है. झंडों और बैनरों पर पाबंदी लगा दी गई है और मैच की सुरक्षा के लिए कमांडो तथा रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है.

तमिलनाडु सरकार में मत्स्य मंत्री डी जयकुमार ने कहा कि क्रिकेट बोर्ड को ‘‘हमारी भावनाओं’’ से अवगत कराया गया है. तमिल समर्थक संगठन तमिझागा वाझवुरियामी काची (टीवीके) ने चेतावनी दी कि अगर मैच कराया जाता है तो वे यहां के एम ए चिदंबरम स्टेडियम का कल घेराव करेंगे. 10 अप्रैल सात आठ बजे से महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई और कोलकाता के बीच पहला मुकाबला होगा. बहरहाल, चेन्नई के सीईओ के एस विश्वनाथन ने कहा कि मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा.

रजनीकांत ने भी जताया विरोध
कावेरी प्रबंधन बोर्ड के मामले रजनीकांत ने कहा, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चेन्नई की टीम से मैचों के दौरान काला फीता बांधकर विरोध करने की अपील की है. कावेरी जल संकट के बाद कहा जा रहा है कि आईपीएल का बहिष्कार किया जाना चाहिए. शशिकला के भतीजे टीवी दिनाकरन ने आईपीएल के बहिष्कार की मांग की थी. रजनीकांत ने बातचीत में कहा कि अगर खिलाड़ी आईपीएल खेलने का फैसला करते हैं तो चेन्नई के खिलाड़ी अपने हाथ पर काला फीता बांधकर विरोध जरूर करें.

धोनी-कार्तिक की टीमें होंगी आमने-सामने
महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में वापसी करने वाली चेन्नई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आज (10 अप्रैल) दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम कोलकाता से एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम में भिड़ेगी. दोनों टीमों ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की थी. चेन्नई के लिए पिछले मैच में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली और उनके बाद चोटिल केदार जाधव ने आखिरी ओवर में जरूरी सात रन बनाकर चेन्नई को जीत दिलाई थी. चेन्नई को पहले मैच की कमियों से पार पाना होगा. मुंबई के खिलाफ उसका शीर्ष क्रम और मध्य क्रम लड़खड़ा गया था. उसके सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और अंबाती रायडू पहले मैच में टीम को अच्छी शुरूआत देने में असफल रहे थे. सुरेश रैना और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी बल्ले का कमाल नहीं दिखा पाए थे.

कोलकाता के लिए उसकी गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है. पिछले मैच में मिशेल जॉनसन, कुलदीप यादव, नरेन अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके थे. चेन्नई की बल्लेबाजी के सामने अगर कोलकाता के गेंदबाज विफल रहते हैं तो बोर्ड पर बड़ा स्कोर तय है.

चेन्नई के दो खिलाड़ी हो चुके हैं बाहर
चेन्नई टीम से केदार जाधव और फॉफ डुप्लेसिस चोटिल होकर आईपीएल 2018 से बाहर हो चुके हैं. चेन्नई के आलराउंडर खिलाड़ी और मुंबई के खिलाफ जीत में अंतिम ओवर में जीत दिलाने वाले केदार जाधव मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इंडियन प्रीमियर लीग बाहर हो गए हैं. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई और गत चैंपियन मुंबई के बीच शनिवार को खेले गए लीग के उद्घाटन मैच में जाधव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. इसके बाद वह 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मैदान से बाहर चले गए थे.

चेन्नई के अहम खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस चोट के कारण टीम के आगामी मैच में खेलने के लिए फिट नहीं है. चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने बताया कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव और उंगली में छोटा सा फ्रैक्चर है. उम्मीद है कि वह मोहाली में 15 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ में मैदान में उतरेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है फाफ ( डुप्लेसिस ) पूरी तरह से अभ्यास में हिस्सा नहीं ले रहे. वह मांसपेशियों में खिंचाव से उबर रहे हैं और उनकी उंगली में भी छोटा सा फ्रैक्चर है. वह अगले सात दिनों में अभ्यास शुरू करेंगे. उन्हें उम्मीद है कि वह मोहाली में खेले जाने वाले मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help