रोहतक में भीषण सड़क हादसा:स्कूटर सवार परिवार को बचाने की कोशिश में पलटी बस, महिला की मौत; फसली सीजन में बिहार से काम करने आए मजदूरों समेत 40 लोग घायल

रोहतक

रोहतक में स्कूटर सवार परिवार को बचाने की कोशिश में बस के पलट जाने से घायल हुआ बिहार का एक मजदूर युवक। इस हादसे में स्कूट सवार परिवार में से महिला की मौत हो गई। - Dainik Bhaskar

रोहतक में एक सड़क हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 40 लोग चोटिल हो गए। हादसा रविवार देर शाम गांव पहरावर के पास उस वक्त घटा, जब बिहार के मजदूरों का ग्रुप फसली सीजन में काम करने के लिए हरियाणा आया था। राजस्थान के नंबर एक बस में सवार ये लोग कैथल की अनाज मंडी में जा रहे थे, लेकिन रास्ते में स्कूटर सवार लोगों को बचाने की कोशिश में बस पलट गई।

जानकारी के अनुसार राजस्थान नंबर की एक बस में गेहूं के सीजन में फसल की भराई और लोडिंग आदि के लिए बिहार के श्रमिक कैथल जा रहे थे। पहरावर के बाईपास के पास गलत दिशा से आए एक स्कूटर सवार दंपती और दो बच्चों को बचाने की कोशिश में जैसे ही बस ड्राइवर ने कट मारा, बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई और पलटकर सड़क की दूसरी ओर जा गिरी। हालांकि स्कूटर को भी टक्कर लगी। इस घटना में आसन गांव का श्रीभगवान, उसकी पत्नी प्रोमिला और दो बच्चे चोटिल हो गए।

दूसरी तरफ हादसे के बाद बस में सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई। सभी मदद के लिए चिल्लाने लगे। पता चलते ही मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने किसी को शीशा तोड़कर तो किसी को खिड़की तोड़कर बस से बाहर निकाला। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद घायलों को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) में पहुंचाया गया।

अस्पताल में घुटने पर लगी चोट की मरहम-पट्‌टी कराने की बारी के इंतजार में बैठा युवक।

अस्पताल में घुटने पर लगी चोट की मरहम-पट्‌टी कराने की बारी के इंतजार में बैठा युवक।

गंभीर रूप से घायल होने पर प्रोमिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। पता चला है कि हादसे में घायल महिला प्रोमिला (26) रिटौली कबूलपुर में मामा के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए जा रही थी। पति श्रीभगवान और ढाई साल के बेटे हर्षित व दो माह की बेटी यशिका साथ में थे। इसी बीच हादसा हो गया।

ये श्रमिक हुए घायल
घायल प्रवासियों में 20 वर्षीय करनजीत, 30 वर्षीय शींटू, 40 वर्षीय पप्पू, 36 वर्षीय मंगलदास, 16 वर्षीय जितेंद्र कुमार, 20 वर्षीय कपल कुमार, 32 वर्षीय राजगीर दास, 30 वर्षीय अमीर साहनी, 30 वर्षीय अनंत, 21 वर्षीय अनंत, 22 वर्षीय सुमन, 24 वर्षीय राकेश, 35 वर्षीय महेंद्र, 35 वर्षीय विनोद, 20 वर्षीय अमित, 30 वर्षीय संतलाल दास PGIMS में तो कुछ मजदूर आसपास ही किसी निजी अस्पताल में भी भर्ती कराए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help