कश्मीर के शोपियां में फिर एनकाउंटर:सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया; दो दहशतगर्द मस्जिद में छिपकर कर रहे हैं फायरिंग, उन्हें समझाने के लिए इमाम को भेजा गया

शोपियां

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। अभी भी एनकाउंटर जारी है। - Dainik Bhaskar

जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी एनकाउंटर जारी है। यहां एक मस्जिद में छिपे तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। दो आतंकी अभी भी मस्जिद से सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे हैं। पुलिस ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा है। उन्हें समझाने के लिए स्थानीय इमाम और एक आतंकी के भाई को मस्जिद के अंदर भेजा गया है।

IG बोले, मस्जिद को नुकसान न पहुंचे इसके लिए कोशिश कर रहे
जम्मू कश्मीर पुलिस के IG ने बताया कि आतंकियों की तरफ से अभी भी फायरिंग जारी है। हम चाहते हैं कि मस्जिद को कोई नुकसान न पहुंचे। इसलिए काफी संभलकर एक्शन लिया जा रहा है। फिलहाल आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है। एनकाउंटर अभी भी जारी है। गोलीबारी में अब तक तीन जवान भी घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक दिन पहले ही 3 आतंकी मारे गए थे
इसके पहले गुरुवार को ही शोपियां के जनमोहल्ला इलाके में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इसके अलावा बुधवार को दोपहर में करीब तीन बजे भी शोपियां शहर के इमाम साहिब में आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की थी। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। गोलीबारी के बाद मची अफरातफरी का फायदा उठाते हुए हमलावर भाग निकले थे।

जवानों ने 27 मार्च को भी वनगाम में हुए एनकांउटर में 2 आतंकी ढेर किए थे। इससे पहले भी मनिहाल में 22 मार्च को हुई कार्रवाई में जवानों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था।

NIA ने जम्मू एयरपोर्ट से आतंकी को किया गिरफ्तार
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू एयरपोर्ट से गुरुवार को आतंकी शाहिद नवीद को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार वह पुंछ का निवासी है और जम्मू-कश्मीर गजनवी बल आतंकी संगठन का हिस्सा है।

पांच अप्रैल को भी बड़े ऑपरेशन में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के आतंकी को गिरफ्तार किया था। उसके पास से एक पिस्तौल, 8 कारतूस और एक लाख 13 हजार रुपए की नगदी भी मिली थी। आतंकी की पहचान मलिक उमैद अब्दुल्ला निवासी यारीपोरा, कुलगाम के रूप में हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help