iPhone 14 को देख उड़े लोगों के होश, तस्वीर ने फैन्स को बनाया दीवाना, बोले- गजब कर दिया Apple

a

apple ने कुछ हफ्ते पहले आधिकारिक तौर पर iPhone 13 सीरीज को जारी किया था. iPhone 13 सीरीज के आधिकारिक लॉन्च से पहले ही iPhone 14 सीरीज की खबरें आ चुकी हैं. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हालांकि iPhone 13 सीरीज में कुछ आंतरिक सुधार हैं. हाल ही में, iPhone 14 Pro सीरीज के कुछ रेंडर वेब पर आए हैं. रेंडरर्स आने वाले आईफोन का लुक दिखाते हैं जो काफी अलग है. 

रेंडरर्स के मुताबिक iPhone 14 Pro सीरीज नॉच डिजाइन को पूरी तरह से छोड़ देगा. यह अंततः पंच-होल कैमरा समाधान का उपयोग करेगा जो कई वर्षों से एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर है. हालांकि अगर रेंडर सही हैं, तो iPhone 14 Pro सीरीज़ एक सेंटर पिल-शेप पंच-होल कैमरा डिज़ाइन का उपयोग करेगी. यह Android निर्माताओं के लिए भी बहुत आम नहीं है. बहुत कम एंड्रॉयड फोन हैं, जिनमें सेंटर पर कैप्सूल सेल्फी कैमरा है. iPhone 14 में सेंटर कैप्सूल कैमरा होगा, जो दिखने में काफी स्टाइलिश है. 

इसके अलावा, यह नया डिस्प्ले डिज़ाइन स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो को और बढ़ाएगा. हालाँकि, यह अभी भी मौजूदा एंड्रॉयड पंच-होल स्मार्टफोन की तुलना में कम होगा. यह डिस्प्ले को नॉच डिज़ाइन की तुलना में स्पष्ट रूप से अधिक इमर्सिव बनाता है. 

Apple iPhone 14 Specifications

अभी तक, iPhone 14 सीरीज के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. लेकिन कुछ फीचर्स सामने आए हैं, लेकिन यह कंपनी द्वारा शेयर नहीं किया है. रिपोर्ट से पता चलता है कि iPhone 14 और iPhone 14 Pro में 6.06 इंच की स्क्रीन का इस्तेमाल किया जाएगा. हालांकि, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max 6.68 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आएंगे. इसके अलावा आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स के दो बेसिक वर्जन में एलटीपीएस डिस्प्ले का इस्तेमाल होगा. हालांकि, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स एलटीपीओ स्क्रीन के साथ आएंगे. 

Apple iPhone 14 Camera

iPhone 14 सीरीज एक नए बायोनिक A16 प्रोसेसर के साथ आएगी. यह चिप 4nm निर्माण प्रक्रिया के साथ बनाई गई है. iPhone 14 के बेसिक वर्जन को छोड़कर तीन मॉडल में ट्रिपल रेयर कैमरा सेटअप होगा. वहीं बेसिक मॉडल में डुअल कैमरा सेटअप होगा. हीं, दो हाई-प्रोफाइल मॉडल के मुख्य कैमरे को अपग्रेड किया जाएगा. उम्मीद है कि 48MP का प्राइमरी कैमरा होगा और ऐसी रिपोर्टें हैं कि नए 48MP कैमरे का उपयोग अल्ट्रा-वाइड लेंस के लिए किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help