पाकिस्तानी आतंकी की गिरफ्तारी को लेकर 2 : 30 बजे होगी दिल्ली पुलिस की पत्रकार वार्ता

आतंकी हमले की बड़ी साजिश रच रहे पाकिस्तानी आतंकी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात को लक्ष्मीनगर के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मुहम्मद अशरफ उर्फ अली के रूप में की गई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला मुहम्मद अशरफ आइएसआइ के इशारे पर भारत में काम कर रहा था। यह भी जानकारी मिली है कि अशरफ नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ और फिलहाल दिल्ली में रहकर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में था। दिल्ली पुलिस दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर पत्रकार वार्ता कर पाकिस्तानी आतंकी को लेकर अन्य जानकारियां देगी।

पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद अशरफ के पास से अत्याधुनिक हथियार, एके-47 और ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की निगरानी में इस पूरे आपरेशन को अंजाम दिया गया है। फिलहाल पूरी साजिश को लेकर स्पेशल सेल की टीम आतंकी से पूछताछ कर रही है।

कुल मिलाकर सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से आतंकी हमलों के अलर्ट के बीच दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, मुहम्मद अशरफ उर्फ अली लक्ष्मीनगर इलाके में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था। बताया जा रहा है कि वह दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था। दिल्ली पुलिस इस आतंकी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और अन्य प्रावधानों के तहत कार्रवाई कर रही है।

एके-47 के साथ हुआ गिरफ्तार

दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले आतंकी मुहम्मद अशरफ के पास से एक-47 राइफल व अन्य हथियार व विस्फोटक बरामद हुआ है। वह लक्ष्मी नगर में भारतीय नागरिक बनकर अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के इस आतंकी ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय पहचान पत्र हासिल कर रखे थे। दिल्ली पुलिस का दावा है कि इसके पास से हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुआ है

रमेश पार्क से पकड़ा गया आतंकी

मिल रही ताजा जानकारी के मुताबिक, आतंकी मुहम्मद अशरफ को लक्ष्मी नगर स्थित रमेश पार्क से गिरफ्तार किया गया है। अशरफ के पास से एके-47 राइफल के अलावा, अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड गोलियां और आधुनिक पिस्टल भी मिली है।

यहां पर बता दें कि त्योहार के सीजन में राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से आतंकी हमलों का अलर्ट जारी किया जा चुका है। इसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। खासकर भीड़भाड़ वाले इलाकों, माल और सिनेमा हाल में सुरक्षा जांच कड़ी कर दी गई है। दिल्ली-एनसीआर के बार्डर पर भी जांच शुरू करने की तैयारी चल रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help