IND vs NZ LIVE: रोहित-ईशान ने की पारी की शुरुआत, बड़े स्कोर की कोशिश में टीम इंडिया

टीम इंडिया पहले ही 3 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर चुकी है, ऐसे में आज का मुकाबले में जीत और हार से कुछ खास फर्क नहीं पड़ने वाला.

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) का दूसरा मुकाबला आज कोलकाता (Kolkata) ईडन गार्डंस (Eden Gardens)  में खेला जाएगा. थोड़ी देर में दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान में आएंगे.

टॉस के बॉस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने लगातर तीसरे मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हिटमैन ने कहा कि भले ही पिच की कंडीशन बाद में बैटिंग करने की है, लेकिन हम खुद को चैलेंज करना चाहते हैं, और देखना चाहते हैं कि मुश्किल हालात में हम कैसा प्रदर्शन करते हैं.

ईशान और चहल की वापसी

टीम इंडिया में 2 बदलाव किए गए हैं, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है, उनकी जगह ईशान किशन और युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है. इस मैच न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी को आराम दिया है, उनकी जहग मिशेल सेंटनर लीडरशिप की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और लोकी फर्ग्युसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

क्लीन स्वीप की कोशिश में टीम इंडिया

टीम इंडिया ने जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच 5 विकेट से जीता दूसरा मुकाबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में 7 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई. अब रोहित की सेना 3-0 से क्लीन स्वीप करने के मूड में दिख रही है.

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग XI

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, एडम मिल्न, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन.

मैच का वक्त: भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे
मैदान: ईडन गार्डंस, कोलकाता, पश्चिम बंगाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help